CG NEWS : बैंक से 3 करोड़ 45 लाख रुपये की चोरी का 2 साल बाद खुलासा, बैंक का कर्मचारी ही निकला चोर, हुई इतने साल की सजा

Update: 2024-07-09 13:11 GMT

रायपुर। छत्तीसगढ़ के जिला सहकारी बैंक शाखा बलौदाबाजार में लाखों रुपये की चोरी करने वाले आरोपी को तीन साल जेल की सजा सुनाई है। आरोपी ने बैंक से 3 करोड़ 45 लाख रुपये का चोरी किया था।

दरअसल, इस मामले का खुलासा दो साल पहले ही हुआ था। न्यायिक मजिस्ट्रेट जिला बलौदाबाजार ने मामले में फैसला सुनाते हुए आरोपी को तीन साल जेल की सजा सुनाई है।

क्या है पूरा मामला ?

आरोपी लेखापाल ने जब अपने ही बैंक की उपभोक्ता मृत बैसाखिन बाई गेंडरे के खाते से 13 मई 2022 को एक लाख और एक महीने बाद 14 जून 2022 को 4900 रुपए निकले थे। जिसका मैसेज जब घर के मोबाइल पर गया तो परिजन इसकी जानकारी लेने बैंक पहुंचे। जहां पर शाखा प्रबंधक ने बैंक के मैसेज को दिखाते हुए बताया कि, उसकी मां की मौत हो चुकी है और उनके खाते से दो बार पैसा निकाल लिया गया है। मैसेज को देखकर शाखा प्रबंधक भी हैरान रह गया और इसकी जांच की। फिर तो पता लगा कि, बैंक के लेखापाल सूरज साहू ने ये पैसे निकाले थे। इसके बाद शाखा प्रबंधक ने उपभोक्ता को पैसे जमा करने के आदेश दिए।

बता दें कि, आरोपी लेखपाल सूरज सोनी को सट्टा और जुआ खेलने की बुरी लत थी। उसके चोरी किए गए सारे पैसे वो जुआ और सट्टे में हार गया है। पुलिस ने आरोपी को तो गिरफ्तार कर लिया लेकिन पैसों को रिकवर नहीं कर पाई।

Tags:    

Similar News