भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने इन जिलों में अलर्ट किया जारी

Update: 2024-08-05 08:14 GMT

रायपुर। छत्तीसगढ़ में इन दिनों प्रदेश में जमकर भारी बारिश हो रही है। ऐसा मानों कि, सावन की झड़ी लगी हुई हैं। भारी बारिश की वजह से कई जिलों में नदी नाले उफान पर है। तो कई सड़कों पर जल जमाव की वजह से आवाजाही प्रभावित हो चुकी है। हालांकि भारी बारिश के बीच रविवार को प्रदेश वासियों को थोड़ी राहत मिली है। लेकिन पूरे प्रदेश में अभी भी बादल छाए हुए हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों में प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है।

"
"

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिनों तक राज्य के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है। विभाग ने कई जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। विभाग के अनुसार, बिलासपुर, कोरिया, सरगुजा, जशपुर, सूरजपुर, बीजापुर, बलरामपुर, कोरबा, कांकेर, बस्तर, नारायणपुर, दंतेवाड़ा, सुकमा, दुर्ग समेत रायपुर जिले में बारिश हो सकती है।

आपको बता दें ​कि, एक जून 2024 से अब तक राज्य में 665.7 मिमी औसत वर्षा दर्ज की जा चुकी है। वहीं राज्य के विभिन्न जिलों में 01 जून 2024 से आज 04 अगस्त सवेरे तक रिकार्ड की गई वर्षा के अनुसार बीजापुर जिले में सर्वाधिक 1487.9 मिमी और सरगुजा जिले में सबसे कम 307.4 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गयी है। राज्य स्तरीय बाढ़ नियंत्रण कक्ष से प्राप्त जानकारी के अनुसार, एक जून से अब तक सूरजपुर जिले में 536.4 मिमी, बलरामपुर में 833.6 मिमी, जशपुर में 502.0 मिमी, कोरिया में 544.3 मिमी, मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर में 560.6 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गयी।

Tags:    

Similar News