इंस्पेक्टर को 8 लाख रुपये घूस लेते ACB ने किया गिरफ्तार, नशे के कारोबारी से ले रहा था रिश्वत, दलाल भी हुआ गिरफ्तार

By :  Aditya
Update: 2024-08-26 17:07 GMT

ACB Raid : एसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए थानेदार को 8 लाख की घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। NDPS मामले में इंस्पेक्टर ने घूस मांगी थी। मामला राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले से अरनोद थाना का है। जहां एसीबी प्रतापगढ़ की टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया। थाना अधिकारी ने परिवादी को एनडीपीएस एक्ट के मामले में फंसाने की धमकी देकर रिश्वत की मांग की थी।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह ने बताया कि परिवादी ने 20 अगस्त को प्रतापगढ़ एसीबी में शिकायत की थी कि अरनोद थाना अधिकारी सुरेंद्र सोलंकी ने एनडीपीएस के मामले में फंसाने की धमकी दी। इसके बाद भचूंडला निवासी कांतिलाल प्रजापत उर्फ गुड्डू के जरिए 8 लाख रुपए रिश्वत की मांग की जा रही है।

"
"


एसीबी एडिशनल एसपी विक्रम सिंह ने बताया-शिकायत के बाद करीब 3 बार परिवार से दलाल ने बातचीत की। इसके बाद 26 अगस्त को एसीबी टीम ने दोपहर 3 बजे अरनोद थाने में कार्रवाई करते हुए थाना अधिकारी सुरेंद्र सोलंकी और दलाल कांतिलाल को गिरफ्तार कर लिया।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि एसीबी की प्रतापगढ़ इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि उसे एनडीपीएस के मामले में नहीं फंसाने की एवज में आरोपी सुरेन्द्र सिंह सोलंकी पुलिस निरीक्षक उसके दलाल गुड्डू लाल उर्फ कान्तिलाल प्रजापत (प्राईवेट व्यक्ति) के माध्यम से 8 लाख रूपये रिश्वत राशि की मांग कर परेशान किया जा रहा है.


जिसके बाद टीम के ट्रेप कार्यवाही करते हुए आरोपी सुरेन्द्र सिंह सोलंकी दलाल गुड्डू लाल उर्फ कान्तिलाल प्रजापत को परिवादी से 8 लाख रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

Tags:    

Similar News