झारखंड: BDO की बेटी ने कर ली आत्महत्या, सरकारी क्वार्टर में मिली संदिग्ध परिस्थिति में लाश

By :  HPBL
Update: 2024-06-16 09:28 GMT

लोहरदगा। झारखंड के लोहरदगा से एक बड़ी खबर आ रही है। नक्सल प्रभावित पेशरार प्रखंड के प्रखंड विकास अधिकारी (BDO) अजय तिर्की की 18 साल की बेटी तमन्ना झरना तिर्की ने पिता के सरकारी क्वार्टर में शव मिला है। पिता ड्यूटी पर फील्ड में मौजूद थे, वहीं मां प्रखंड मुख्यालय के करीब ही लगने वाले साप्ताहिक बाजार में सब्जी खरीदने गई थी।

जानकारी के दौरान इसी दौरान किसी का फोन तमन्ना को आया और तमन्ना ने फोन पर बात करने के बाद कमरे में जाकर फांसी लगा ली। अजय तिर्की करीब 6 महीने से पेशरार प्रखंड के बीडीओ हैं। यहां पद संभालने के बाद से ही वह प्रखंड कार्यालय परिसर में ही मौजूद सरकारी क्वार्टर में परिवार सहित रह रहे हैं। आत्महत्या के पीछे प्रेम प्रसंग की आशंका है।

"
"

चर्चा है कि लड़की ने खुदकुशी करने के पहले किस से बात कर रही थी। इस बात की भी जांच पेशरार थाना पुलिस कर रही है। घटना की जानकारी मिलने पर प्रशासन के आला अधिकारी और कर्मचारी लोहरदगा सदर अस्पताल पहुंचे। जहां आज सुबह शव को पोस्टमार्टम के लिए लाया गया. मृतका बीडीओ की पहली पत्नी की पुत्री थी। इस बार इंटर की परीक्षा प्रथम श्रेणी से पास की थी।

जानकारी के मुताबिक तमन्ना रांची में रहा करती थी और रविवार को फिर रांची जाने वाली थी, लेकिन इसी बीच ये कांड हो गया। जानकारी के मुताबिक बीडीओ अपनी बेटी का किसी अच्छे शिक्षण संस्थान में इसका नामांकन करने की तैयारी कर रहे थे। अजय तिर्की मूल रूप से महुआडांड के रहने वाले हैं।

बीडीओ के आवासीय परिसर में ही रहने वाली पेशरार थाना कर्मी सुनीता देवी ने बताया कि बीडीओ दूरस्थ गांव में ग्रामीणों के साथ मीटिंग में गए हुए थे और उनकी पत्नी बाजार गई हुई थी। जब घर में कोई नहीं था तब लड़की ने आत्महत्या कर ली। पुलिस हर एंगल से मामले की तफ्तीश कर रही है। पोस्टमार्टम के लिए शव को भेजकर रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। मामले में FIR भी दर्ज कर ली गई है।

Tags:    

Similar News