झारखंड- डाक्टरों की हड़ताल: अब झारखंड में भी हड़ताल का ऐलान, जानिये कब से कब तक डाक्टर्स रहेंगे हड़ताल पर, ये है मांगें

By :  Ashrita
Update: 2024-08-16 08:38 GMT

रांची। झारखंड में कल डाक्टर्स हड़ताल पर जा रहे हैं। कोलकाता में महिला डाक्टर से रेप और हत्या मामले में पूरे देश में उबाल है। जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं। अब कोलकाता केआर जी कर मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या के विरोध में 17 अगस्त (शनिवार) की सुबह 06 बजे से रविवार की सुबह 06 बजे तक देश भर के डॉक्टर्स हड़ताल पर रहेंगे। आईएमए के आह्वान पर ये हड़ताल की जा रही है।

केंद्रीय मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग को लेकर अब देश भर के डॉक्टर्स निर्णायक लड़ाई लड़ने की तैयारी में हैं। जिसके तहत 17 अगस्त की सुबह 6 बजे से 18 अगस्त की सुबह 6 बजे तक देशभर के डॉक्टरों की 24 घंटे की हड़ताल के दौरान निजी अस्पताल और क्लिनिक में भी नियमित चिकित्सा सेवाएं बंद रखने का आह्वान किया गया है। आईएमए की केंद्रीय इकाई ने सभी राज्यों के सरकारी, निजी, कॉर्पोरेट डॉक्टरों से अनुरोध किया है कि वे इसमें भाग लें।

"
"

IMA ने किया हड़ताल का ऐलान

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (Indian Medical Association) ने 17 अगस्तर को देशव्यागपी हड़ताल का ऐलान किया है. कोलकाता में महिला डॉक्टर की हत्या को लेकर आईएमए हड़ताल करेगा. आईएमए ने अस्पेतालों को सेफ जोन घोषित करने के साथ ही सरकार से सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट को तुरंत लागू करने की मांग की है. कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में बुधवार रात हुई हिंसा को लेकर भी आईएमए प्रदर्शन करेगा. शनिवार 17.08.2024 को सुबह 6 बजे से रविवार 18.08.2024 को सुबह 6 बजे तक 24 घंटे तक सभी सेवाएं बंद रहेंगी।

मृतका ट्रेनी डॉक्टर के तीनों बैचमेट्स से CBI पूछताछ

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर की रेप और हत्या के मामले में तीन बैचमेट्स से पूछताछ की. ये वही बैचमेट्स हैं जो उस रात ड्यूटी पर थे जब यह दुखद घटना घटी थी. सूत्रों के अनुसार, सीबीआई की टीम ने कई घंटे तक इन डॉक्टरों से पूछताछ की, ताकि मामले की तह तक पहुंचा जा सके. यह पूछताछ तब की गई जब डॉक्टर की हत्या से संबंधित जांच के तहत नए सबूत और जानकारी सामने आई थी।

Tags:    

Similar News