झारखंड में 2.87 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी: भाजपा का बड़ा चुनावी ऐलान, सरकार बनी, तो पहली ही कैबिनेट में बहाली का होगा फैसला

By :  Aditya
Update: 2024-09-23 16:49 GMT

रांची। चुनाव के पहले जनता को लुभाने में कोई पार्टी पीछे नहीं है। हेमंत सोरेन ने जहां वादा किया है कि सरकार बनते ही 1 लाख रुपये सलान देंगे, तो वहीं भाजपा मंईयां सम्मान योजना से भी बड़ी योजना महिलाओं के लिए लांच करने का वादा कर रहीहै। इन सबके बीच भाजपा ने युवाओं को लुभाने के लिए एक बड़ा ऐलान किया है।

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि झारखंड में करीब 2 लाख 87 हजार से ज्यादा नौकरियां खाली हैं। भाजपा की सरकार बनते ही पहली कैबिनेट में बहाली का फैसला होगा। भाजपा के चुनाव प्रभारी शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि हेमंत सोरेन ने कहा था कि 5 लाख सरकारी नौकरी देंगे। चार साल 10 माह तक कुछ नहीं किया।

"
"

शिवराज ने कहा कि चुनाव आए तो दौड़ कराने लगे, 15 नौजवानों की जान चली गई. जो नौकरी की परीक्षा नहीं करवा सकता वो सरकार कैसे चला सकता है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमने मध्य प्रदेश में लाड़ली बहना योजना शुरू की. हम बहनों के खाते में पैसा डाल रहे हैं. ओडिशा, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में भी बहनों के खाते में पैसा डाल रहे हैं.


भाजपा की सरकार बनेगी तो हम पैसे देंगे। बहुत जल्द वचन पत्र में सबकुछ सामने आ जाएगा. हमारी सरकार बनने पर एनआरसी लाएंगे. विदेशी घुसपैठियों को चिन्हित किया जाएगा. हर गरीब का पक्का मकान बनाया जाएगा. मकान बनाने के लिए बालू फ्री में देंगे।

उन्होंने कहा कि झारखंड में बेटी, माटी और रोटी सुरक्षित नहीं है। भाजपा की सरकार बनेगी तो बेटी, माटी और रोटी सुरक्षित रहेगी। विदेशी घुसपैठिए हमारी जमीन हड़प रहे हैं. उनको चुन चुनकर बाहर किया जाएगा।शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि हेमंत सरकार उनको बुलाती है। आधार कार्ड बनवाती है।


वोटर कार्ड बनवाती है. वोट के लिए माटी का सौदा किया जा रहा है। हेमंत सोरेन ने दो हजार रु. चूल्हा खर्च देने की बात कही थी। अब चुनाव आ गया तो मंईयां सम्मान के नाम पर एक हजार रु. दे रहे हैं। जाल डालकर फंसाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि हेमंत आएगा, दाना डालेगा, एक हजार बांटेगा, नौकरी की घोषणा करेगा, लेकिन आपको फंसना नहीं है।

Tags:    

Similar News