आजसू ने बढ़ाई BJP की टेंशन, 15 सीट पर AJSU ने ठोंकी दावेदारी, अमित शाह से पहले दौर की वार्ता में नहीं बनी बात, फिर हो सकती है बैठक

By :  Ashrita
Update: 2024-09-23 16:30 GMT

रांची/नयी दिल्ली: चुनाव करीब है, ऐसे में राजनीतिक दल अपने-अपने समीकरण को सेट करने में जुटे हुए हैं। भाजपा हो या झामुमो अपने-अपने गठबंधन के साथी की तलाश में है। इस बीच खबर आ रही है कि आजसू ने भाजपा के साथ चुनाव लड़ने को लेकर बड़ी डिमांड कर दी है। आजसू ने 15 सीट पर प्रत्याशी उतारने की बात कही है, लिहाजा भाजपा टेंशन में है। इधर दिल्ली में रविवार को भाजपा और आजसू की बैठक हुई। जानकारी है कि अमित शाह की मौजूदागी में गठबंधन को लेकर विस्तार से चर्चा हुई है।

"
"

जानकारी के मुताबिक आजसू टुंडी, चंदनकियारी, जुगसलाई, तमाड़, ईचागढ़ और लोहरदगा सीट पर बीजेपी और आजसू दोनों की दावेदारी है सुदेश महतो की ऑल झारखण्ड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) पार्टी ने बीजेपी से 15 सीटों की मांग की है, हालांकि बीजेपी 9 सीटें देने पर सहमत है। इसी टकराव के बीच आजसू प्रमुख सुदेश महतो और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की मुलाकात हुई। इस दौरान असम के मुख्यमंत्री और झारखंड में बीजेपी के सह प्रभारी हिमंत बिस्व सरमा भी मौजूद रहे।

हालांकि इस बैठक में कोई निष्कर्ष नहीं निकला। लिहाजा एक और और दौर की बैठक होगी। जानकारी के मुताबिक 27 या 28 सितंबर को एक बार फिर से बैठक हो सकती है। सुदेश महतो ने कहा कि राज्य के वर्तमान राजनीतिक हालात और आगामी विधानसभा चुनाव से जुड़े विभिन्न विषयों पर सकारात्मक चर्चा हुई है। हम मजबूती के साथ चुनाव मैदान में उतरने को तैयार हैं. सीट शेयरिंग पर बातचीत जारी है।

Tags:    

Similar News