....और छोड़ दिया CM हाउस: मुख्यमंत्री पद छोड़ने के बाद अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री आवास किया खाली, अब सांसद के घर बनेंगे गेस्ट

By :  Ashrita
Update: 2024-10-04 08:57 GMT

Arvind Kejariwal : मुख्यमंत्री पद छोड़ने के बाद आखिरकार अरविंद केजरीवाल ने अब सीएम हाउस भी छोड़ दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल फ्लैग स्टाफ रोड स्थित सीएम आवास को खाली कर अब नये बंगले में शिफ्ट हो गये हैं। वो लुटियंस दिल्ली में फिरोजशाह रोड पर बंगला नंबर-5 में रहेंगे। ये बंगला पंजाब से AAP के राज्यसभा सांसद अशोक मित्तल को आवंटित है। केजरीवाल अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल, माता-पिता और दोनों बच्चों के साथ शिफ्ट हुए ।




इससे पहले अशोक मित्तल और उनकी पत्नी ने सभी का अपने घर में स्वागत किया। मित्तल ने बताया कि केजरीवाल गेस्ट के तौर पर मेरे घर में शिफ्ट हुए हैं। केजरीवाल ने 17 सितंबर को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था। उन्होंने CM आवास और सभी सरकारी सुविधाएं छोड़ने का ऐलान किया था। AAP ने कहा था कि केजरीवाल नया घर देख रहे हैं। वे ऐसी जगह ढूंढ रहे हैं, जहां रहने में कोई विवाद न हो।



 




 



AAP ने आरोप लगाया था कि केंद्र सरकार से केजरीवाल को नेशनल पार्टी के प्रमुख के तौर पर आवास मुहैया कराने की मांग की गई थी, लेकिन सरकार की ओर से इस पर कोई जवाब नहीं आया था। अरविंद केजरीवाल जब तिहाड़ से जमानत पर बाहर आए, उसके बाद ही उन्होंने मुख्यमंत्री पद छोड़ने का ऐलान कर दिया था। इसके बाद आम आदमी पार्टी की विधायक दल की बैठक हुई और उसमें आतिशी को नया नेता चुना गया।







 


आतिशी को बंगला अलॉट होने के 15 दिन के अंदर अरविंद केजरीवाल को अपना घर छोड़ना था।अरविंद केजरीवाल की तरह ही मनीष सिसोदिया ने भी अपना नया आवास चुन लिया है। मनीष सिसोदिया को आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह ने अपना घर ऑफर किया था, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। अब हरभजन सिंह के राजेंद्र प्रसाद रोड स्थित आवास पर मनीष सिसोदिया गेस्ट के रूप में रहेंगे।

Tags:    

Similar News