ब्रेकिंग: 4 जवान शहीद, सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों से मुठभेड़, 1 अधिकारी समेत 4 जवान शहीद

By :  HPBL
Update: 2024-07-16 02:17 GMT

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के डोडा (Doda) जिले के एक जंगली क्षेत्र में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक सैन्य अधिकारी समेत 4 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए हैं. अधिकारियों ने यह जानकारी मंगलवार (16 जुलाई, 2024) को दी. 

जम्मू-कश्मीर के डोडा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है. जम्मू संभाग के डोडा जिले के धारी घोट उरारबागी इलाके के जंगलों में सोमवार को मुठभेड़ शुरू हुई थी. सूत्रों के अनुसार, इस मुठभेड़ में चार जवान शहीद हुए हैं और कुछ जवानों के घायल होने की भी खबर है. जम्मू-कश्मीर पुलिस और भारतीय सेना के जवान ऑपरेशन में जुटे हैं. इसी बीच डोडा हाईवे को भी पूरी तरह से हाई अलर्ट मोड पर कर दिया गया है और सुरक्षा बल पूरे इलाके में निगरानी बनाए हुए हैं. इसके साथ ही आने-जाने वाली हर एक गाड़ी की चेकिंग की जा रही है.

"
"

जम्मू डिवीजन के डोडा में यह 32 दिन में पांचवां एनकाउंटर है। इससे पहले 9 जुलाई को एनकाउंटर हुआ था। यहां 26 जून को एक हमला और 12 जून को दो हमले हुए थे। सभी हमलों के बाद मुठभेड़ हुई थी।

अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह के जवानों ने रात करीब पौने आठ बजे देसा वन क्षेत्र के धारी गोटे उरबागी में संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई.

उन्होंने बताया कि 20 मिनट से अधिक समय तक चली गोलीबारी में एक अधिकारी सहित चार सैन्यकर्मी और एक पुलिसकर्मी घायल हो गए. अधिकारियों ने कहा कि घायलों को अस्पताल ले जाया गया था जहां उनकी हालत गंभीर बनी थी और अब इनमें से चार की मौत हो गई.

Tags:    

Similar News