झारखंड में नये मंत्री, ब्रेकिंग: रामदास सोरेन बनेंगे हेमंत सरकार में नये मंत्री, चंपाई सोरेन की लेंगे जगह

Update: 2024-08-29 11:18 GMT

रांची : कोल्हान की राजनीति में 30 अगस्त का दिन काफी उलटफेर वाला होगा. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन जहां 30 अगस्त को भाजपा में शामिल होंगे. वहीं, झारखंड के नये मंत्री के तौर पर रामदास सोरेन का शपथ ग्रहण होगा. रामदास सोरेन को मंत्री बनाने के लिए राज्यपाल के पास दस्तावेज भेजा जा चुका है जबकि रामदास सोरेन को भी जानकारी दी गयी है कि उनको मंत्री पद का शपथ लेना है.

झामुमो के घाटशिला विधायक रामदास सोरेन कल मंत्री पद की शपथ लेंगे. उन्हें मंत्री पद का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. राजभवन में कल 11:00 बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा. पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन के मंत्री पद से इस्तीफे के बाद से हेमंत सोरेन सरकार के मंत्रिमंडल में एक मंत्री कम हो गया है. रामदास सोरेन पूर्व मंत्री चंपाई सोरेन की जगह लेंगे. बता दें कि चंपाई सोरेन के साथ इनके भी बीजेपी में शामिल होने की बात पूर्व में सामने आ रही थी.

"
"

रामदास सोरेन पुराने झामुमो नेता है और जमशेदपुर जिला के झामुमो अध्यक्ष है. वे दो बार से घाटशिला के विधायक है. उनका सामाजिक छवि बेहतर है और एक मझे हुए आदिवासी नेता के रुप में जाना जाता है. हाल के दिनों में रामदास सोरेन का डिमांड काफी बढ़ चुकी है. यहीं वजह है कि उनको जगह दी गयी है. रामदास सोरेन ने खुद इसकी पुष्टि की है और कहा है कि उनको शुक्रवार को सुबह 10.30 बजे राजभवन में शपथ लेने को कहा गया है.

Tags:    

Similar News