झारखंड : दो और हिरासत में, हजारीबाग के बाद अब इस जिले में भी CBI की दबिश

By :  HPBL
Update: 2024-07-02 08:26 GMT

चतरा। झारखंड में नीट पेपर लीक की जांच ने तेजी पकड़ ली है। जांच का फोकस हजारीबाग के साथ-साथ अब चतरा में भी हो गया है। सीबीआई ने चतरा जिले से दो संदिग्धों का हिरासत में लिया है। उनसे पटना में पूछताछ की जा रही है। हालांकि इस बारे में अभी कुछ अधिकृत जानकारी नहीं मिल पायी है, लेकिन चर्चा है कि दो संदिग्धों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है। इससे पहले जांच का केंद्र हजारीबाग में था, जहां से तीन गिरफ्तारियां हुई थी।

इस बीच हजारीबाग के ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल एहसानुल हक, उप प्रिंसिपल मो इम्तियाज आलम के साथ-साथ दो शिक्षकों को भी पूछताछ के लिए बुलाया था।उनसे दिनभर पूछताछ किए जाने के बाद बांड भरवाकर छोड़ दिया गया था। तब उनसे कहा गया था कि जब भी जरूरत होगी पूछताछ के लिए आपको बुलाया जा सकता है। उन्हीं दो शिक्षकों को सीबीआई ने पूछताछ के लिए पटना बुलाया है। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक पूर्व में गिरफ्तार हुए तीन आरोपियों से पूछताछ के बाद जो जानकारी मिली है, उसके आधार पर हजारीबाग के तीन छात्रों से भी सीबीआई ने बात की है।

इससे पहले NEET पेपर लीक मामले में CBI ने 27 जून को 2 आरोपी मनीष प्रकाश और आशुतोष को पटना से गिरफ्तार किया था। दोनों ने ही पटना के प्ले एंड लर्न स्कूल को रातभर के लिए बुक कराया था।इसी स्कूल में 20 से 25 कैंडिडेट्स को इकट्ठा करके आंसर रटवाया गया। यहीं जली बुकलेट के टुकड़े मिले थे। सीबीआई इस मामले में बिहार-झारखंड के कई हिस्सों में लगातार छापेमारी कर रही है।

Tags:    

Similar News