जूनियर डॉक्टर रेप हत्याकांड मामला: रात के 9 बज चुके है, मैडम नहीं मिल सकती...वार्ता में पहुंचे जूनियर डॉक्टर बैरग लौटे..VIDEO

By :  HPBL
Update: 2024-09-14 17:08 GMT

Junior doctor rape/ murder news: कोलकाता जूनियर डॉक्टर हत्याकांड पर एक तरफ पूरा देश जल रहा है वही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज भी अपने जिद पर अड़ी रही। बुलावे पर डॉक्टर का प्रतिनिधि मंडल सीएम आवास पहुंचा और वार्ता की वीडियो रिकॉर्डिंग की मांग की पर इसे मना कर दिया गया।

कोलकाता जूनियर डॉक्टर हत्याकांड मामले में आज एक नया मोड़ सामने आया। जूनियर डॉक्टर ममता बनर्जी के बुलावे पर जब उनके आवास पर पहुंचे तो वीडियो रिकॉर्डिंग की मांग पर गतिरोध उत्पन्न हो गया। ममता बनर्जी  वीडियो रिकॉर्डिंग की बात को सिरे से खारिज कर दिया। जिसके बाद डॉक्टर का प्रतिनिधि मंडल 2 घंटे तक बारिश में भींगते रहे पर वार्ता के लिए आवास के अंदर नही गए।

"
"

हद तो और भी तब हो गई जब इस गतिरोध के बीच जब डॉक्टर वार्ता के लिए राजी हुए तो अधिकारियों ने कहा की रात के 9 बज चुके है मैडम नहीं मिल सकती, ये जवाब ममता बनर्जी की संवेदनहीनता को बयां करता है।इसके पहले 2 घंटे तक बारिश के बाहर जूनियर डॉक्टर का प्रतिनिधि मंडल भींगते रहे पर अपनी मांग पर डटे रहे।

शनिवार को बातचीत के लिए उनके आवास पर पहुंचे प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टर्स की मान मनौव्वल में जुटी हुई हैं। लेकिन दूसरी तरफ आंदोलनकारी डॉक्टर्स लगातार मीटिंग के लाइव प्रसार की मांग पर अड़े हुए हैं।

 ममता बनर्जी के बुलावे पर डॉक्टर बातचीत के लिए राजी हो गये हैं. सीएम ममता बनर्जी के कालीघाट स्थित आवास पर जूनियर डॉक्टरों का 32 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल पहुंचा है, लेकिन बैठक की लाइव स्ट्रीम को लेकर दोनों पक्षों में गतिरोध बना हुआ है. डॉक्टर बैठक की वीडियो रिकॉर्डिंग की मांग कर रहे हैं, लेकिन राज्य सरकार की ओर से इसे खारिज कर दिया गया है. इसे लेकर गतिरोध बना हुआ है.


रात के 9 बज गए मैडम नहीं मिल सकती, वापस लौटे डॉक्टर





ममता ने प्रदर्शनकारी डॉक्टर्स से अंदर आने और बारिश में न भीगने की अपील करते हुए कहा कि मैं आप सभी से अंदर आने और बैठक में हिस्सा लेने का अनुरोध करती हूं। चूंकि मामला अदालत में है, इसलिए हम बैठक के सीधे प्रसारण की अनुमति नहीं दे सकते। सीएम ने कहा कि मीटिंग की वीडियो रिकॉर्डिंग की जाएगी और उच्चतम न्यायालय की अनुमति के बाद ही आपको इसकी एक प्रति उपलब्ध कराऊंगी।




अंदर आएं एक कप चाय पीकर जाएं

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज आपने कहा कि आप मिलना चाहते हैं यही वजह है कि मैं इंतजार कर रही हूं। आप लोग मेरा इस तरह अपमान क्यों कर रहे हैं? कृपया मेरा इस तरह अपमान न करें। इससे पहले तीन मौकों पर मैं इंतजार करती रही, लेकिन आप लोग नहीं आए। इस दौरान ममता ने कहा कि अगर आप मीटिंग नहीं करना चाहते हैं तो न करें अंदर आएं और एक कप चाय पीकर जाएं। जिसकी पेशकश की डॉक्टरों ने ठुकरा दिया।

मीटिंग को तैयार तो जाने का फरमान

दूसरी तरफ प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टर्स ने सीएम ममता बनर्जी पर आरोप लगाते हुए कहा कि हम निराश हैं कि हमारी मांगों पर सहमति जताने के बावजूद वार्ता नहीं हुई। जब हम बैठक के मिनट्स पर हस्ताक्षर करके वार्ता के लिए राजी हुए तो हमें वहां से चले जाने को कहा गया है।

आज CBI ने सबूत से छेड़छाड़ के मामले में पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और संबंधित थाना प्रभारी को गिरफ्तार कर लिया।






Tags:    

Similar News