VIDEO- सदन के अंदर सो गये भाजपा विधायक, एसी बंद, बिजली गुल जानिये झारखंड विधानसभा में हंगामा क्यों है बरपा, सीएम के मनाने पर भी....

सदन स्थगित होने के बाद भी विपक्षी विधायक विधानसभा में ही डटे हुए हैं। बिजली गुल है. चारों ओर अंधेरा छाया हुआ है। एसी भी बंद है। गर्मी और उमस के मारे पूरा शरीर पसीने से तर बतर हो गया है। पर सरकार के खिलाफ वेल में धरने पर बैठे विपक्षी दलों के विधायक टस से मस होने को तैयार नहीं हैं, अंधेरे और गर्मी के बीच 1 घंटे गुजर गए।

By :  HPBL
Update: 2024-07-31 14:53 GMT

रांची। झारखंड विधानसभा में हंगामा जारी है। सदन स्थगित होने के बाद भी विपक्षी विधायक विधानसभा में ही डटे हुए हैं। बिजली गुल है. चारों ओर अंधेरा छाया हुआ है। एसी भी बंद है। गर्मी और उमस के मारे पूरा शरीर पसीने से तर बतर हो गया है। पर सरकार के खिलाफ वेल में धरने पर बैठे विपक्षी दलों के विधायक टस से मस होने को तैयार नहीं हैं, अंधेरे और गर्मी के बीच 1 घंटे गुजर गए।



दूसरा घंटा और तीसरा घंटा भी बीत गया. पर विरोध का झंडा बुलंद किए विपक्षी विधायक अंधेरे में डूबे सदन के अंदर ही बैठे रहे। विपक्ष ने शुक्रवार को सदन में रोजगार और बेरोजगारी भत्ता पर बयान देने की मांग की। लेकिन, हो हंगामे के बीच सदन स्थगित कर दिया गया। विपक्षी विधायक सदन में बैठे रहे। इस कारण बिजली काट दी गयी और विधायकों को मार्शल ने घेर लिया था।

"
"


हालांकि बाद में उन्हें मनाने सीएम हेमंत सोरेन पहुंचे। विधानसभा स्पीकर रवींद्रनाथ महतो ने कार्यवाही स्थगन की घोषणा करते हुए कहा कि मैं माननीय नेता प्रतिपक्ष के व्यवहार से आहत होकर इस कार्यवाही को आज के लिए स्थगित करता हूं।इससे पहले नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने नौकरी, युवाओं के लिए बेरोजगारी भत्ता समेत सभी अनुबंध कर्मी और संविदा कर्मी का मुद्दा उठाया।


दोपहर ढाई बजे जैसे ही दोबारा कार्यवाही शुरू हुई. विपक्ष के तेवर बदल गए थे. दोपहर बाद सदन शुरू होते ही विपक्ष के नेता अमर बाउरी ने बेरोजगारी भत्ता और संविदा कर्मचारियों की स्थायी नौकरी के वादे को लेकर सरकार पर ताबड़तोड़ हमले शुरू कर दिए. अमर बाउरी के साथ कई और विपक्षी विधायक भी राज्य सरकार को घेरने लगे. पूरा सदन शोर शराबे में डूब गया।


BJP के विधायक बैनर लेकर नारेबाजी करने लगे. हो हंगामे को लेकर स्पीकर रवींद्रनाथ महतो ने विपक्ष के रवैये पर दुख जताया और चौथे दिन की कार्यवाही पूरी होने से पहले ही सदन को अगले दिन तक के लिए स्थगित करने का ऐलान कर दिया. सदन स्थगित होते ही सत्ता पक्ष के विधायक तो बाहर निकल गए. पर विपक्षी दलों के विधायक अंदर ही बैठे रहे।अमर बाउरी कहते रहे कि सरकार सत्ता में आने से पूर्व इन समस्याओं का हल करने का वादा की थी कि इन समस्याओं का हल किया जाएगा. मैं इस मामले में आज ही मुख्यमंत्री से जवाब मांगना चाहता हूं।




Tags:    

Similar News