रांची गोलीकांड पर SIT का एक्शन शुरू, 14 लोगों से चल रही पूछता, संदेह के दायरे में दोस्त से लेकर....

By :  Aditya
Update: 2024-08-03 17:02 GMT

रांची। दारोगा की हत्या मामले में पुलिस टीम एक्शन में हैं। जिस तरह से सब इंस्पेक्टर अनुपम कच्छप को गोली मारी गयी है, उसने ना सिर्फ कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किये हैं, बल्कि वर्दी की खौफ पर भी सवालिया निशान खड़ा कर दिया है। चुनाव की घड़ी करीब है, ऐसे में कानून व्यवस्था का मुद्दा सरकार की फजीहत करा रहा है। ऐसे में अब पुलिस की टीम एक्शन में आ गयी है।


एसआई अनुपम कच्छप हत्याकांड की जांच के लिए 15 पुलिस अधिकारियों की एक एसआईटी बनाई गई है। इस टीम को ग्रामीण एसपी लीड करेंगे। इसके अतिरिक्त टीम में 02 डीएसपी, 08 इंस्पेक्टर एवं 05 सब-इंस्पेक्टर को रखा गया है।

"
"

वहीं डीजीपी भी खुद इस मामले को लेकर एक्शन में दिख रहे हैं। वो वारदात के बाद शनिवार को रिम्स पहुंचे थे। डीजीपी अनुराग गुप्ता ने अधिकारियों से कहा कि किसी को भी वर्दी की नौकरी मिलना एक वरदान के समान है और सभी पुलिस पदाधिकारी इस वरदान का सदुपयोग आम जनता की भलाई के लिए करें।

उन्होंने साफ तौर पर कहा कि हमारे बीच भी कमियां हैं। आए दिन हमें पुलिसकर्मियों की शिकायत मिलती रहती है।

उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि पुलिस के कर्मी अपने काम में सुधार लाएं नहीं तो वे किसी थाने में काम नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि अधिकारी अपने दफ्तर में हमेशा वर्दी और नेम प्लेट के साथ रहें। जो लोग आपसे मिलने आते हैं, उनके साथ अच्छा व्यवहार करें। उनकी बातें सुने और काम करें। व्यवहार में संवेदनशीलता और सहानुभूति का होना बेहद जरूरी है।

एसआईटी ने अपना काम शुरू कर दिया है। खबर है कि करीब एक दर्जन से ज्यादा संदेही को हिरासत में लिया गया है। परिजनों से भी पूछताछ की जा रही है। कॉल डिटेल के आधार पर क्लू हासिल किये जा रहे हैं। पुलिस टीम का कहना है कि वो जल्द ही अपराधियों को दबोच लेगी।



अपराधियों के आने-जाने के संभावित रास्तों में लगे सीसीटीवी देखे जा रहे हैं। जांच के क्रम में अन्य व्यक्तियों के साथ-साथ उन 14 व्यक्तियों से गहन पूछताछ की जा रही है जो हत्या की घटना से पहले अनुपम के साथ बर्थडे पार्टी में शामिल थे।

Tags:    

Similar News