T20 WC Final: 'रोहित बारबाडोस के समुद्र में कूद जाएगा...', फाइनल से पहले ये क्या बोल गए सौरव गांगुली

Update: 2024-06-29 02:25 GMT

टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल आज भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वेस्टइंडीज के बारबाडोस में खेला जाएगा. भारत को 2011 से वर्ल्ड कप का इंतजार है. 2011 में भारत ने वनडे वर्ल्ड कप जीता था. वहीं, भारत ने 2007 में पहली बार यह वर्ल्ड कप जीता था. रोहित शर्मा की टीम ने सेमीफाइनल में दमदार प्रदर्शन किया, डिफेंडिग चैंपियन इंग्लैंड को 68 रनों से हराकर फाइनल में जगह पक्की की.

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत तीन बार ICC टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा है; हालांकि, टीम को 2023 में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया से लगातार हार का सामना करना पड़ा. 2022 के टी20 विश्व कप में भारतीय कप्तान के रूप में अपने पहले टूर्नामेंट में भारत सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हार गया. बारबाडोस में होने वाला फाइनल रोहित के लिए भारत को ICC ट्रॉफी दिलाने का आखिरी मौका हो सकता है.

"
"

बारबाडोस महासागर में कूद जाएंगे रोहित

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का कहना है कि 36 वर्षीय रोहित इस इंतजार को खत्म करने के लिए बेताब होंगे. गांगुली ने पीटीआई से कहा कि मुझे नहीं लगता कि वह सात (छह) महीनों में दो विश्व कप फाइनल नहीं हार सकते हैं. अगर वह सात महीनों में अपनी कप्तानी में दो फाइनल हार गए तो वह शायद बारबाडोस महासागर में कूद जाएंगे.

रोहित ने पूरे टूर्नामेंट में की शानदार बल्लेबाजी

गांगुली ने कहा कि उन्होंने आगे बढ़कर नेतृत्व किया, शानदार बल्लेबाजी की और मुझे उम्मीद है कि कल भी यह जारी रहेगा. उम्मीद है कि भारत वर्ल्ड चैंपियन बनकर देश लौटेगा. भारत टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ टीम रहे हैं. मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं, मैं कामना करता हूं कि वे जीतें. उम्मीद है कि कल उन्हें थोड़ी किस्मत साथ मिलेगा क्योंकि बड़े टूर्नामेंट जीतने के लिए इसकी आवश्यकता होती है.

आईपीएल जीतना ज्यादा मुश्किल-गांगुली

रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को पांच आईपीएल खिताब दिलाए हैं. गांगुली ने कहा, रोहित के नाम पांच आईपीएल खिताब जीतने का रिकॉर्ड है, जो एक बड़ी उपलब्धि है. कभी-कभी आईपीएल जीतना ज़्यादा मुश्किल होता है. मेरी बात को गलत न समझें, मैं यह नहीं कह रहा कि आईपीएल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बेहतर है. लेकिन आईपीएल जीतने के लिए आपको 16-17 (12-13) मैच जीतने होंगे; यहां आपको विश्व कप जीतने के लिए 8-9 मैच जीतने होंगे. विश्व कप जीतना सम्मान से ज़्यादा है और मुझे उम्मीद है कि रोहित कल ऐसा करेंगे.


Tags:    

Similar News