चैंपियंस ट्राफी खेलने टीम इंडिया नहीं जायेगी पाकिस्तान, इस माडल पर भारतीय टीम खेल सकती है टूर्नामेंट, जानिये प्लान

एशिया कप 2023 में पाकिस्तान में हुआ था, उसमें भारत ने अपने सभी मैच हाइब्रिड मॉडल के तहत श्रीलंका में खेले थे। ऐसे में फरवरी से मार्च तक पाकिस्तान में आयोजित होने वाले मैच को लेकर नया शेड्यूल जारी हो सकता है।

By :  HPBL
Update: 2024-07-11 06:08 GMT

Champions Trophy 2025 Update: लाहौर जाकर भारतीय टीम के चैंपियंस ट्राफी खेलने की संभावना ना के बराबर है। ऐसे में ये बड़ा सवाल उठने लगा है कि आखिरकार भारत क्या चैंपियंस ट्राफी नहीं खेलेगा और अगर खेलेगा, तो फिर मैच का फार्मेट क्या चेंज होगा। माना जा रहा कि भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान में होने वाले इंटरनेशनल क्रिकेट काउंस‍िल (ICC) के इस बड़ा टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेगी. ऐसे में यह टूर्नामेंट एक बार फिर से हाइब्रिड मॉडल के तहत हो सकता है।

"
"


ऐसा इसलिए है, क्योंकि इससे पहले पहले जब एशिया कप 2023 में पाकिस्तान में हुआ था, उसमें भारत ने अपने सभी मैच हाइब्रिड मॉडल के तहत श्रीलंका में खेले थे। भारतीय टीम चैम्पियंस ट्रॉफी खेलने के लिए पाकिस्तान जाने की संभावना नहीं के बराबर है। ऐसे में फरवरी से मार्च तक पाकिस्तान में आयोजित होने वाले मैच को लेकर नया शेड्यूल जारी हो सकता है।


इससे पहले पाकिस्तान ने आईसीसी को ड्राफ्ट शेड्यूल सौंप दिया है, जिसमें भारत के सभी मैच लाहौर में खेले जाने हैं, लेकिन अभी तक बीसीसीआई की ओर से भारत की यात्रा के बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।भारत एशिया कप की तरह यूएई या श्रीलंका में अपने मैच खेल सकता है, हालांकि ICC का भी इस पर अपना रुख होगा, लेकिन अभी तक हम यही सोच रहे हैं. सूत्र ने कहा देखते हैं कि भविष्य में चीजें कैसी होती हैं, अभी तक ऐसा लग रहा है कि चैम्पिहयंस ट्रॉफी हाइब्रिड मोड में खेली जाएगी।


चैम्पियंस ट्रॉफी 2025 का आगाज कराची में 19 फरवरी को होगा. ओपनिंग मुकाबला पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. साथ ही शेड्यूल के मुताबिक भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है. भारत और पाकिस्ता का मुकाबला 1 मार्च को लाहौर में होगा. भारत के सभी मैच लाहौर में रखे गए हैं।भारत के लिए सेमीफाइनल भी शिफ्ट किया जाएगा चैम्पियंस ट्रॉफी 2025 के सेमीफाइनल मुकाबले 5 और 6 मार्च को खेले जाएंगे. जबकि 19 मार्च को खिताबी टक्कर होनी है. यह सेमीफाइनल मुकाबले कराची और रावलपिंडी में होने हैं. मगर भारतीय टीम टॉप-4 में पहुंचती है, तो वो अपना सेमीफाइनल लाहौर में ही खेलेगी.





Tags:    

Similar News