VIDEO : JSSC कार्यालय के बाह मोबाइल की रोशनी जलाकर डटे रहे अभ्यर्थी, सीजीएल परीक्षा रद्द कराने को लेकर अभ्यर्थियों का गुस्सा भड़का

By :  Aditya
Update: 2024-09-30 17:02 GMT

JGGLCCE JSSC CGL 2024 Paper Leak: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) के कार्यालय के बाहर हजारों अभ्यर्थियों ने सोमवार की देर रात तक डटी रही। पिछले सप्ताह आयोजित सीजीएल भर्ती परीक्षा रद्द करने की मांग की। एक अधिकारी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए जेएसएससी कार्यालय के पास भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

झारखंड सामान्य स्नातक स्तरीय संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 21 और 22 सितंबर को 823 केंद्रों पर आयोजित की गई थी। किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए दोनों दिन परीक्षा के दौरान मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई थीं।


झारखंड के राज्यपाल संतोष गंगवार द्वारा छात्रों की शिकायतों की जांच के लिए आयोग को लिखे गए पत्र के मद्देनजर भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ी के आरोपों की जांच के लिए जेएसएससी ने पिछले सप्ताह तीन सदस्यीय समिति गठित की थी।

Full View

छात्रों के आंदोलन को देखते हुए झारखंड कर्मचारी चयन आयोग कार्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. भारी संख्या मंं पुलिसबल की तैनाती की गई है. साथ ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौके पर मौजूद हैं. इन सब के बीच छात्रों का आंदोलन जारी है। सरकार और आयोग के खिलाफ छात्रों के द्वारा जम कर नारेबाजी की जा रही है.

छात्रों की एक ही मांग है कि जिस तरह से इस बार भी परीक्षा के दौरान गड़बड़ियां सामने आई हैं, उसे देखते हुए इस परीक्षा को रद्द किया जाए।

इधर छात्रों के प्रदर्शन पर पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने सराकर को घेरा है। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि फिर भुजाओं को उठा कर, सपने अपने साकार कर। उठ युवा हुंकार भर, उठ युवा हुंकार भर!! JSSC मुख्यालय के बाहर का ये दृश्य झारखंड में सत्ता परिवर्तन की बयां कर रहा है।


ये दृश्य प्रतिकार है उस झूठे, नालायक, निकम्मे मुख्यमंत्री हेमंत का ये दृश्य गवाह है युवाओं के हक़, अधिकार और न्याय की लड़ाई का पिछले 5 सालों तक युवाओं को दर-दर की ठोकरें खाने पर मजबूर करने वाले, युवाओं पर लाठियां बरसाने वाले, युवाओं के हक़ की सीटों को बेचने वाले, युवाओं को मौत के मुँह पहचाने वाले हेमंत सोरेन के राजनीतिक पतन का समय अब निकट आ चुका है। जुल्म मीर सरकार के खिलाफ चल रही युवाओं की लंबी लड़ाई के सुखद परिणाम का समय निकट आ चुका है!

Tags:    

Similar News