ओलंपिक में विनेश फोगाट ने मेडल किया पक्का, सेमीफाइनल में क्यूबा की रेसलर को धूल चटाकर फाइनल में मारी एंट्री

By :  Aditya
Update: 2024-08-06 17:23 GMT

Paris Olympics 2024 : खेलों के सबसे बड़े महाकुंभ ओलंपिक गेम्स इस बार पेरिस में हो रहे हैं। पेरिस ओलंपिक 2024 में महिलाओं की 50 किलोग्राम भारवर्ग में भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने क्यूबा की युस्नेलिस गुजमैन लोपेज के खिलाफ सेमीफाइनल में पहला पॉइंट लेकर 1-0 की बढ़त ले ली। पहले राउंड के खत्म होने पर स्कोर स्कोर 1-0 से विनेश के पक्ष में रहा।


इसके बाद विनेश ने लगातार पॉइंट लेकर 5-0 की बढ़त बना ली। इसी स्कोर पर मैच खत्म हुआ और विनेश ने फाइनल में एंट्री मार ली। इसके साथ ही उनका मेडल पक्का हो गया है। अब वह गोल्ड मेडल जीतने की कोशिश करेंगी।

"
"

पेरिस ओलंपिक 2024 में महिलाओं की 50 किलोग्राम भारवर्ग में भारतीय पहलवान विनेश फोगाट और क्यूबा की युस्नेलिस गुजमैन लोपेज के बीच सेमीफाइनल मुकाबला शुरू। बाउट जीतते ही विनेश का मेडल पक्का हो जाएगा। पेरिस ओलंपिक 2024 के 11वें दिन यानी मंगलवार (6 अगस्त) को भी भारतीय एथलीट्स दम द‍खाएंगे।

ओलंपिक के 11वें दिन भारतीय हॉकी टीम जर्मनी से सेमीफाइनल में जीतने के लिए उतरेगी। वहीं नीरज चोपड़ा और किशोर जेना जेवलिन थ्रो में दम दिखाएंगे। वहीं कुश्ती में भारत के लिहाज से अहम दिन है। पेरिस ओलंपिक के 11वें दिन से जुड़े अपडेट्स के लिए इस पेज को रिफ्रेश करते रहें।

Tags:    

Similar News