चाकू विवाद मामले में बड़ा एक्शन, आरोपी छात्र के घर चला बुलडोजर

Update: 2024-08-18 05:14 GMT

जयपुर। राजस्थान के उदयपुर जिले के सरकारी स्कूल में 10वीं कक्षा के छात्र को चाकू मारने की घटना के बाद भड़की हिंसा को लेकर सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। मामले में सुबह आरोपी छात्र के घर को अवैध बताकर उसे खाली करने का नोटिस थमाया गया और फिर दोपहर में उसे जेसीबी से ध्वस्त कर दिया गया।

वहीं इस घटना से सबक लेते हुए राज्य के शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर स्कूलों में कैंची-चाकू सहित धारदार या नुकीली चीज लाने पर प्रतिबंध लगा दिया।

"
"

बता दें कि, भटियाणी चोहट्टा के सरकारी स्कूल में 10वीं कक्षा के दो छात्रों के बीच में झगड़ा होने पर एक छात्र ने दूसरे की जांघ में चाकू मार दिया था। उसके बाद घायल छात्र की मौत होने की अफवाह फैल गई और लोगों में घटना को लेकर रोष फैल गया। जिसके बाद उग्र भीड़ ने बाजारों में तोड़फोड़ कर एक गैराज में खड़ी तीन कारों का आग लगा दी। जिसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए धारा 144 लागू कर दी गई थी।

मामले में लोगों के विरोध को देखते हुए पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया और उससे घटना का कारण पूछा। इसमें आरोपी छात्र ने दोनों के बीच पुराना विवाद होने की बात कही।

Tags:    

Similar News