चोरल में निर्माणाधीन फॉर्म हाउस की छत गिरी, हादसे में सो रहे 5 मजदूरों की दर्दनाक मौत

Update: 2024-08-23 09:43 GMT

महू। महू तहसील के पास चोरल गांव में आज सुबह एक घटना घटी है। निर्माणाधीन फार्महाउस की छत गिर गई। छत के नीचे सो रहे पांच मजदूर दब गए और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। शुरुआत में जेसीबी की कमी के कारण बचाव कार्य में बाधा आई, लेकिन बाद में ऑपरेशन में मदद के लिए जेसीबी को मौके पर लाया गया।

फार्महाउस की छत के नीचे सो रहे थे मजदूर

सभी मजदूर निर्माणाधीन फार्महाउस की छत के नीचे सो रहे थे। इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह के मुताबिक, मलबे में पांच मजदूर दबे हुए हैं। ग्रामीण एसपी हितिका वासल के बयान के मुताबिक, सभी पांचों मजदूरों के शव बरामद कर लिए गए हैं। मृतक मजदूरों की पहचान राऊ निवासी पवन, हरिओम, रमेश, गोपाल और राजा के रूप में हुई है।

"
"

बता दें कि, चोरल स्थित इस फार्महाउस में अवैध निर्माण कार्य होने की बात भी सामने आई है। यह स्थिति जिम्मेदार अधिकारियों की जवाबदेही पर सवाल उठाती है। हालांकि, इस मामले में अभी तक किसी भी अधिकारी से कोई जानकारी नहीं मिली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन मजदूरों को एक ठेकेदार के जरिए यहां लाया गया था। बताया जा रहा है कि फार्महाउस में लोहे के एंगल का इस्तेमाल कर छत बनाई गई थी।

मौके पर पहुंची पुलिस की टीम

छत गिरने के बाद सिमरोल पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची। इसके बाद मलबा हटाने का काम शुरू किया गया। मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण जमा हो गए थे।

मलबे को हटाने के लिए 3 से 4 क्रेन की पडेगी आवश्यकता

ग्रामीण पुलिस अधीक्षक के अनुसार, छत के मलबे को पूरी तरह हटाने के लिए 3 से 4 क्रेन की आवश्यकता होगी। एक क्रेन को पहले ही मौके पर भेज दिया गया है। इसके अलावा, एक हाइड्रा, दो जेसीबी और एक पोकलेन मौके पर पहुंच चुके हैं। उप-विभागीय मजिस्ट्रेट चरणजीत सिंह हुड्डा भी मौके पर पहुंच चुके हैं। इलाके में कई झोपड़ियों का निर्माण किया जा रहा था और दुर्भाग्य से, छत गिरने के समय सभी मजदूर झोपड़ियों के नीचे सो रहे थे।

Tags:    

Similar News