साबरमती ट्रेन हादसे पर बड़ी साजिश का खुलासा, रेल मंत्री ने दी जानकारी, IB करेगी जांच

Update: 2024-08-17 04:35 GMT

नई दिल्ली। कानपुर में देर रात हुए साबरमती ट्रेन हादसे को लेकर बड़ी साजिश की आशंका जताई जा रही है। इसकी जानकारी भी रेल मंत्री अश्विन वैष्णव ने एक्स के जरिए दी है। हादसे की जांच आईबी और उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंपी गई है।

अश्विनी वैष्णव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "साबरमती एक्सप्रेस (वाराणसी से अमदावाद) का इंजन आज सुबह 02:35 बजे कानपुर के पास ट्रैक पर रखी किसी वस्तु से टकराया और पटरी से उतर गया। तेज चोट के निशान देखे गए हैं। साक्ष्य सुरक्षित रखे गए हैं। आईबी और यूपी पुलिस भी इस पर काम कर रही है। इस हादसे में यात्रियों या कर्मचारियों को कोई चोट नहीं आई है। यात्रियों के अमदाबाद से आगे की यात्रा के लिए ट्रेन की व्यवस्था की गई है।

"
"

बता दे कि उत्तर प्रदेश के कानपुर में साबरमती एक्सप्रेस (बनारस-अहमदाबाद) अहमदाबाद की तरफ जा रही थी। झांसी मंलल के अंतर्गत कानपुर के भीमसेन खंड में गोविंदपुरी स्टेशन के पास शुक्रवार देर रात करीब 2:30 बजे अचानक ट्रेन डीरेल हो गई और इसके 22 कोच पटरी से उतर गए।

रेलवे सूत्रों के मुताबिक, किसी बड़ी साजिश के तहत यह हादसा कराया गया है। रेल पटरी पर बोल्डरनुमा एक चीज रखी हुई थी। इंजन पर चोट के निशान मिले हैं। साक्ष्य सुरक्षित रखे गए हैं, जो लोको से 16वें कोच के पास मिले हैं

Tags:    

Similar News