12 साल की बच्ची के यौन उत्पीड़न का आरोप, पीटी टीचर समेत 8 गिरफ्तार

Update: 2024-08-24 08:38 GMT

पुणे। महाराष्ट्र के बदलापुर में स्कूल में 2 नाबालिग बच्चियों से रेप का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा कि अब राज्य के पुणे जिला स्थित पिंपरी चिंचवाड़ के निजी स्कूल में बच्ची के यौन शोषण का मामला सामने आया है। पुलिस के मुताबिक यौन शोषण की शिकार 12 साल की छात्रा है।

इस मामले में पुलिस ने स्कूल के प्रिंसिपल, शारीरिक शिक्षा यानी पीटी के टीचर, स्कूल चलाने वाले ट्रस्ट के कुछ ट्रस्टियों और बोर्ड सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पिंपरी चिंचवाड़ यौन शोषण मामले में गिरफ्तार होने वाले लोगों की संख्या 8 है।

"
"

पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक पिंपरी चिंचवाड़ के एक निजी स्कूल में छात्रा पढ़ती है। उसके माता-पिता ने निगडी थाने में बच्ची के यौन उत्पीड़न की शिकायत दी है। पुलिस ने बताया कि इस मामले में आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। जिस पीटी टीचर को यौन उत्पीड़न के मामले में गिरफ्तार किया गया है, वो पहले भी छेड़छाड़ के आरोप में जेल जा चुका है। जेल से रिहा होने के बाद निजी स्कूल ने उसे शारीरिक शिक्षा में वापस टीचर रख लिया था।

पुलिस के अनुसार आरोपी पीटी शिक्षक बीते 2 साल से बच्ची का यौन उत्पीड़न कर रहा था। आरोप है कि उसने शारीरिक शिक्षा की क्लास के दौरान बच्ची को गलत तरीके से छुआ। टॉयलेट के बाहर ये पीटी टीचर इस बच्ची का इंतजार भी करता था। बच्ची के माता-पिता ने पुलिस को बताया है कि यौन उत्पीड़न के आरोपी पीटी टीचर ने कई बार उनकी बेटी को धमकी भी दी

बीते दिनों ही महाराष्ट्र के ठाणे जिले स्थित बदलापुर के एक निजी स्कूल में 2 बच्चियों के रेप का मामला सामने आया था। बदलापुर में रेप की शिकार बच्चियां 4 और 5 साल की हैं। बदलापुर मामले में स्कूल के सफाई कर्मचारी पर रेप का आरोप है।

यहां पुलिस ने 16 घंटे इंतजार कराने के बाद पीड़ित बच्चियों के माता-पिता की शिकायत लिखी थी। इसके खिलाफ बदलापुर में जनाक्रोश भड़का था और भीड़ ने रेलवे स्टेशन पर 10 घंटे धरना देकर ट्रेनों की आवाजाही रोक दी थी। शायद इसी घटना का असर है कि पिंपरी चिंचवाड़ में पुलिस ने तत्काल एक्शन लेते हुए आरोपी और अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है।

Tags:    

Similar News