माइक्रोसॉफ्ट के बाद यूट्यूब का सर्वर हुआ डाउन, ऐप और वेबसाइट पर नहीं चल रही वीडियो, देखने में हो रही परेशानी, जानें कब तक होगा सामान्य

Update: 2024-07-22 15:28 GMT

नई दिल्ली। दो दिन पहले माइक्रोसॉफ्ट के सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी देखी गई थी। जिसके बाद पूरी दुनिया भर में हाहाकार मचा गया था। इसका असर हर सेक्टर पर देखने को मिल रहा था खासकर एविएशन सेक्टर इससे बुरी तरह प्रभावित हुआ, और हजारों की संख्या में हवाई उड़ाने रद्द हो गई थी। इसी तरह लाखो कंप्यूटर ने भी काम करना बंद कर दिया था। वहीं माइक्रोसॉफ्ट के बाद अब यूट्यूब ने भी काम करना बंद कर दिया है। कई यूजर्स यूट्यूब का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं।

"
"

भारत में यूट्यूब का सर्वर डाउन

यूट्यूब का इस्तेमाल करने वाले ज्यादातर यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रिपोर्ट्स की मानें तो, यूट्यूब ऐप और वेबसाइट पर वीडियो देखने में दिक्कतें आ रही हैं। साथ ही यूट्यूब पर वीडियो अपलोड भी नहीं हो रहा है। आज यानी सोमवार की दोपहर 1:30 बजे यूट्यूब का सर्वर डाउन होने की शिकायतें आने लगी थीं। वहीं 3:15 तक ये परेशानी और बढ़ गई। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यूट्यूब का इस्तेमाल करने वाले 43 प्रतिशत यूजर्स ने शिकायत दर्ज करवाई है। वहीं 33 फीसदी यूजर्स को वीडियो अपलोड करने में दिक्कतें आ रही हैं। 23 प्रतिशत यूजर्स यूट्यूब की वेबसाइट का यूज नहीं कर पा रहे हैं।

यूट्यूब ऐप और वेबसाइट नहीं कर रही काम

यूट्यूब अचानक से कैसे डाउन हो गया ? इसकी वजह अभी तक सामने नहीं आई है। यूट्यूब ने भी अभी तक अपने सोशल मीडिया अकाउंट और सपोर्ट पेज पर इससे जुड़ी कोई भी जानकारी साझा नहीं की है। खबरों की मानें तो यूट्यूब के सर्वर में कोई छोटा ग्लिच होगा, जिसे जल्द ही हल कर लिया जाएगा।

Tags:    

Similar News