हरियाणा चुनाव को लेकर किया बड़ा ऐलान...AAP को रास नहीं आ रहा INDIA का साथ

Update: 2024-07-18 12:40 GMT

No Alliance for AAP in Haryana Assembly Polls: आम आदमी पार्टी हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव पूरी ताकत से लड़ेगी और सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, पार्टी नेताओं ने गुरुवार को चंडीगढ़ में घोषणा की, जिससे वहां किसी भी गठबंधन की कोई गुंजाइश नहीं है.

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि हरियाणा के लोग चाहते हैं कि उनके "बेटे केजरीवाल" की सरकार राज्य में बने क्योंकि केजरीवाल हरियाणा के हैं. मान ने इस दौरान चुनाव के लिए पार्टी का नारा भी जारी किया: "बदलेंगे हरियाणा का हाल, अब लाएंगे केजरीवाल".

"
"

पूरे देश को पसंद है आप का साथ

मान ने कहा कि अब आप एक राष्ट्रीय पार्टी है और दो राज्यों - दिल्ली और पंजाब में इसकी सरकार है. पार्टी के पास गुजरात और गोवा में विधायकों के अलावा लोकसभा और राज्यसभा के सांसद भी हैं. स्थानीय निकायों में भी उनकी मौजूदगी है.

उन्होंने कहा, 'पूरे देश के लोग हमें पसंद कर रहे हैं. केजरीवाल हरियाणा से हैं और हरियाणा के लोगों को गर्व है कि उनमें से कोई (केजरीवाल) दिल्ली गया और चुनाव लड़ा और पूरे देश की राजनीति बदल दी. हरियाणा के लोगों ने उनसे वहां चुनाव लड़ने का अनुरोध किया क्योंकि वे बदलाव चाहते हैं. सभी लोकतांत्रिक संस्थाओं में हमारी अच्छी उपस्थिति है. हरियाणा में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. हमने तय किया है कि पार्टी पूरी ताकत से हरियाणा चुनाव लड़ेगी. दिल्ली और पंजाब में हमारी सरकार है. हरियाणा का आधा हिस्सा पंजाब को छूता है और आधा दिल्ली को...लोग चाहते हैं कि हम चुनाव लड़ें. राज्य ने सभी पार्टियों को मौका दिया, लेकिन उनमें से कोई भी हरियाणा के प्रति वफादार नहीं रहा. उन सभी ने राज्य को लूटा और अब लोग बदलाव चाहते हैं..'

हरियाणा के लोग बदलाव चाहते हैं

उन्होंने कहा कि हरियाणा की संस्कृति दिल्ली और पंजाब जैसी ही है और कुछ लोग दिल्ली के काम से वाकिफ हैं और कुछ पंजाब के और 'वे हरियाणा में भी ये बदलाव चाहते हैं”.

उन्होंने कहा, 'हमने साबित कर दिया है कि हमारी टीम बहुत अच्छी है और हम एक टीम के रूप में लड़ना जानते हैं.”

10 सालों से डबल इंजन की सरकार, फिर भी नहीं हो रहा विकास

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि 2019 के चुनावों में, AAP ने राज्य की 90 में से 46 सीटों पर चुनाव लड़ा और सभी पर एक प्रतिशत से भी कम वोट हासिल करने में विफल रही. पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि पिछले 10 सालों से राज्य में डबल इंजन की सरकार है.

उन्होंने कहा, "ये मेरी दुनिया नहीं बल्कि प्रधानमंत्री की दुनिया है. यह बहुत महत्वपूर्ण सवाल है कि डबल इंजन सरकार ने राज्य को क्या दिया है."

क्यों सभी सीटों पर लड़ना चाह रही है आप

आप ने यह फैसला क्यों लिया, इस पर सिंह ने कहा कि राज्य ने सभी पार्टियों को देखा और परखा है.

अग्निपथ योजना की आलोचना करते हुए सिंह ने कहा, "हमने देखा है कि राज्य में किस तरह से जबरन वसूली, हिंसा, बेरोजगारी और किसानों का संकट रहा है." उन्होंने कहा कि वे अग्निवीरों के लिए योजना को वापस लेने की मांग करेंगे. लोगों को आप से उम्मीदें हैं, जैसा कि हमने दिल्ली में तीन बार और पंजाब में दो साल में साबित किया है."

उन्होंने कहा कि लोग इस चुनाव में राज्य को लूटने वाली सभी पार्टियों को जवाब देंगे. राज्यसभा में सिंह के सहयोगी और आप के राष्ट्रीय महासचिव संदीप पाठक ने भी कहा कि पार्टी सभी सीटों और सभी बूथों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि राज्य को अपने बेटे केजरीवाल से बहुत उम्मीदें हैं. उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी 20 जुलाई को टाउन हॉल आयोजित करेगी और राज्य के लिए केजरीवाल की गारंटी देगी. आप पार्टी के प्रमुख केजरीवाल कथित शराब घोटाले में जेल में हैं. उन्हें जमानत का इंतजार है. हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल अक्टूबर में खत्म हो जाएगा.

Tags:    

Similar News