दिल्ली हाई कोर्ट में बड़ी सुनवाई : केजरीवाल के लिए आज का दिन काफी अहम: राहत मिलेगी या अभी जेल में ही रहेंगे?

Update: 2024-07-17 04:26 GMT

DELHI: शराब नीति केस में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए आज का दिन काफी अहम है। केजरीवाल को राहत मिलेगी या फिलहाल वह तिहाड़ जेल में ही रहेंगे इस पर दिल्ली हाई कोर्ट में आज सुनवाई होनी है। सीबीआई से जुड़े मामले में दिल्ली हाई कोर्ट आज सुनवाई करेगा। केजरीवाल ने दिल्ली हाई कोर्ट में जमानत याचिका के अलावा अपनी गिरफ्तारी को चुनौती दी है।


दरअसल, सीएम केजरीवाल ने सीबीआई से जुड़े मामले में जमानत के लिए निचली अदालत में जाने के बजाए सीधे हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर दी है। सीबीआई ने इस बात पर आपत्ति भी जताई थी लेकिन केजरीवाल की तरफ से कहा गया कि वह जमानत के लिए सीधा हाई कोर्ट जा सकते हैं। केजरीवाल की याचिका पर कोर्ट ने सीबीआई को नोटिस जारी करते हुए आज सुनवाई की तिथि निर्धारित की थी।

"
"


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली शराब नीति केस के मुख्य आरोपी हैं। ईडी के मामले में सुप्रीम कोर्ट से बेल मिलने के बाद बीते 26 जून को सीबीआई ने केजरीवाल को भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार कर लिया था। अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए केजरीवाल ने दिल्ली हाई कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की थी। दिल्ली हाई कोर्ट आज अगर केजरीवाल को जमानत दे देता है तो उनके जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो जाएगा।


बता दें कि अरविंद केजरीवाल को ईडी के मामले में पहले ही सुप्रीम कोर्ट से बेल मिल चुकी है। सुप्रीम कोर्ट में केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी को अवैध बताया था। शीर्ष अदालत ने केजरीवाल को राहत देते हुए नियमित जमानत दे दिया था और मामले को बड़ी बेंच के पास भेज दिया था। सीबीआई के मामले में गिरफ्तारी के कारण केजरीवाल की रिहाई नहीं हो सकी थी। ऐसे में हाई कोर्ट में आज होने वाली सुनवाई केजरीवाल के लिए काफी अहम मानी जा रही है।

Tags:    

Similar News