‘चूरमा 9 दिन मुझे राष्ट्र सेवा की शक्ति देगा, मां की याद आ गई…’ नीरज चोपड़ा की मां के नाम PM मोदी का भावुक पत्र

Update: 2024-10-03 04:09 GMT


ओलंपियन नीरज चोपड़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपनी मां के हाथों से बना चूरमा खिलाया है. इसके बाद पीएम मोदी ने नीरज के माध्यम से उनकी मां को धन्यवाद देते हुए एक भावुक पत्र भी लिखा. जिसमें पीएम मोदी ने नीरज की मां के लिए स्वस्थ, सकुशल रहने की कामना की है. उन्होंने चूरमा को बेहद लजीज बताया और ओलंपियन की मां की तारीफ की.

पीएम ने कहा कि आपने मेरी मां की याद दिला दी है. इसके बाद पीएम मोदी ने मां के रूप की चर्चा की और मां शब्द की पूर्ण व्याख्या की. पीएम ने बताया कि वे नवरात्र में 9 दिन उपवास रहते हैं और नवरात्र में मां के हाथ का चूरमा उन्हें शक्ति देगा.

‘मुझे मेरी मां की याद दिला दी…’

इस पत्र में पीएम मोदी ने लिखा, आदरणीय सरोज देवी जी, सादर प्रणाम. आशा है आप स्वस्थ, सकुशल और सआनंद होंगी. कल जमैका के प्रधानमंत्री जी की भारत यात्रा के अवसर पर आयोजित भोज में मुझे नीरज से मिलने का अवसर मिला. इस दौरान चर्चाओं के बीच मेरी खुशी तब और बढ़ गई जब उन्होंने मुझे आपके हाथों से बना स्वादिष्ट चूरमा दिया. आज इस चूरमे को खाने के बाद आपको पत्र लिखने से खुद को रोक नहीं सका. भाई नीरज अक्सर मुझसे इस चूरमे की चर्चा करते हैं लेकिन आज इसे खाकर मैं भावुक हो गया. आपके अपार स्नेह और अपनेपन से भरे इसे उपहार ने मुझे मेरी मां की याद दिला दी.’

‘चूरमा मुझे राष्ट्र सेवा की शक्ति देगा..’

पीएम मोदी ने मां को शक्ति , वात्सल्य और समर्पण का रूप बताते हुए लिखा, ‘यह संयोग ही है कि मुझे मां का यह प्रसाद नवरात्र के एक दिन पहले मिला है. मैं नवरात्रि के इन 9 दिनों में उपवास करता हूं. एक तरह से आपका यह चूरमा मेरे उपवास के पहले मेरा मुख्‍य भोजन बन गया है.’ आगे पीएम मोदी ने पत्र में लिखा कि जिस तरह से आपका बनाया भोजन जैसे भाई नीरज को देश के लिए मेडल जीतने की ऊर्जा देता है, वैसे ही ये चूरमा अगले 9 दिनों तक मुझे राष्ट्र सेवा की शक्ति देगा.

Tags:    

Similar News