मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने की राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री से मुलाकात, प्रदेश के मुद्दों पर PM से हुई चर्चा

Update: 2024-07-15 09:41 GMT

DELHI: जेल से रिहा होकर फिर से झारखंड का सीएम बनने के बाद हेमंत सोरेन ने पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। सीएम हेमंत सोरेन सोमवार को पीएमओ पहुंचे और वहां प्रधानमंत्री से मुलाकात की। प्रधानमंत्री कार्यालय ने दोनों नेताओं की मुलाकात की तस्वीर साझा करते हुए इसकी जानकारी दी है।


दरअसल, झारखंड में हुए लैंड स्कैम मामले में मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया था। करीब पांच महीना रांची के होटवार जेल में रहने के बाद आखिरकार हाईकोर्ट ने 28 जून को हेमंत सोरेन को नियमित जमानत दे दी थी। जेल से रिहा होने के बाद हेमंत सोरेन ने फिर से सत्ता की कमान अपने हाथों में ले लिया और एक बार फिर झारखंड के मुख्यमंत्री बन गए।

"
"

फिर से सत्ता की बागडोर संभालने के बाद हेमंत सोरेन सियासत में पूरी तरह से एक्टिव हो गए हैं और लगातार लोगों से मुलाकात कर रहे हैं। इसी कड़ी में 15 जुलाई को वह पीएमओ पहुंचे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। पीएमओ ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर इस मुलाकात की तस्वीरें साझा की है और हेमंत सोरेन की पीएम मोदी से मुलाकात का जानकारी दी है।

कहा जा रहा है कि पीएम मोदी और हेमंत सोरेन के बीच झारखंड के विकास को लेकर चर्चा हुई है। इस बात की उम्मीद जताई जा रही है कि सीएम हेमंत ने पीएम मोदी से झारखंड के लिए फंड या प्रोजेक्ट की मांग की होगी। आगामी बजट में झारखंड पर ध्यान देने की अपील पीएम मोदी से की होगी। बता दें कि इसी साल के अंत में झारखंड में विधानसभा का चुनाव होना है। ऐसे में चुनाव से पहले पीएम मोदी से हेमंत सोरेन की यह मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है।

Tags:    

Similar News