कैंसर से जूझ रहे क्रिकेटर के लिए कपिल देव ने मांगी मदद, कहा– BCCI बोर्ड मदद करें, मैं परेशान हूं

Update: 2024-07-14 15:03 GMT

नई दिल्ली। भारतीय टीम मे पूर्व और महान दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव ने बीसीसीआई से अंशुमान गायकवाड़ के लिए फाइनेशियल मदद करने का आग्रह किया है। दरअसल, अंशुमान गायकवाड़ ब्ल़ड कैंसर (Blood Cancer) से जूझ रहे हैं। इलाज के लिए गायकवाड़ लंदन में थे, लेकिन अब वे बड़ौदा वापस लौट आए हैं। जहां उनका इलाज चल रहा है। इस बीच कपिल देव ने बीसीसीआई से गुहार लगाते हुए कहा है कि, वे अंशुमान गायकवाड़ की मदद जरूर करें।

"
"

आपको बता दें कि, देश के दिग्गज ऑलराउंडर रहे भारत को साल 1983 का विश्व कप जिताने वाले कप्तान कपिल देव ने बीसीसीआई से पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंशुमान गायकवाड़ को फाइनेंशियल मदद करने का आग्रह किया है। कपिल देव ने कहा कि, “यह दुखद और बहुत निराशाजनक है। मैं परेशानी में हूं क्योंकि मैंने अंशु के साथ खेला है और उसे इस हालत में मैं नहीं देख सकता। किसी को भी तकलीफ नहीं होनी चाहिए। मुझे उम्मीद है कि, बीसीसीआई बोर्ड उसका ख्याल रखेगा। हम किसी को मजबूर नहीं कर रहे हैं। अंशु की कोई भी मदद दिल से करनी होगी। उन्होंने तेज गेंदबाजों की काफी चोटें खाईं हैं। अब समय आ गया है कि, हम उसके लिए खड़े हों। मुझे यकीन है कि, हमारे क्रिकेट फैंस उसे निराश नहीं करेंगे। हमें उनके ठीक होने की प्रार्थना करनी चाहिए।

वहीं मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सुनील गावस्कर, रवि शास्त्री, दिलीप वेंगसरकर, मोहिंदर अमरनाथ, संदीप पाटिल, मदन लाल और कीर्ति आज़ाद सहित कई पूर्व भारतीय क्रिकेटर गायकवाड़ की मदद के लिए दोस्तों और कॉरपोरेट्स से कॉन्टेक्ट करके पैसे जुटा रहे हैं। जानकारी के लिए बता दें कि, अंशुमान गायकवाड़ ने भारत के लिए 40 टेस्ट और 15 वनडे मैच खेले। इस दौरान उन्होंने क्रमश: 1985 और 269 रन बनाए और इसके अलावा उन्होंने इतने ही मैचों के टेस्ट में 2 और वनडे में 1 विकेट भी लिया है। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 1974 में टेस्ट डेब्यू किया था। जिसमे उन्होंने इस मैच में करीबन 36 रन बनाए थे।

Tags:    

Similar News