Time Machine Fraud : जवान बनने का लालच पड़ गया भारी, कानपुर के बंटी-बबली लूट ले गए 35 करोड़

Update: 2024-10-04 04:11 GMT


Time Machine Fraud: यूपी में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे बंटी और बबली जैसा माना जा रहा है. कानपुर में एक बड़ा स्कैम हुआ है जिसमें एक कपल ने कथित तौर पर दो दर्जन से ज्यादा कपल्स से 35 करोड़ रुपये ठग लिए. इन ठगों ने लोगों से कहा कि उनके पास एक इजरायल में बनी टाइम मशीन है जो लोगों को 25 साल का बना देती है. राजीव दुबे और उनकी पत्नी रश्मि ने टाइम मशीन के अंदर जाने के बाद लोगों को ऑक्सीजन थेरेपी का लालच दिया जो उन्हें एकदम जवान बना देगा. लेकिन ये जादुई टाइम मशीन कभी लैंड ही नहीं की.

पुलिस ने कथित तौर पर ठगे गए तीन कपल्स की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली है. साथ ही पुलिस ने एयरपोर्ट्स को अलर्ट भी दिया है जिससे दोनों देश या शहर से बाहर न निकल पाएं. एसीपी ने कहा कि थेरेपी सेंटर ने 90,000 रुपये में ऑक्सीजन सेशन दिया जा रहा था.

लोगों को दिया 25 साल के होने का लालच:

पुलिस के अनुसार, राजीव और रश्मि ने किदवई नगर में एक थेरेपी सेंटर, रिवाइवल वर्ल्ड खोला, जिसमें ग्राहकों को फिर से 25 साल का होने का लालच दिया. इसके लिए दवाइयां देने का भी वादा किया गया. उन पर आरोप है कि उन्होंने बुजुर्गों को गुमराह करते हुए चेतावनी दी कि कानपुर के हाई पॉल्यूशन लेवल के चलते लोग तेजी से बूढ़े हो रहे हैं. साथ ही कहा कि इस परेशानी से बचने के लिए उन्हें ऑक्सीजन थेरेपी लेनी होगी जिससे सब ठीक हो जाएगा. यह उन्हें कुछ ही समय में जवान बना देगी.

एसीपी अंजलि विश्वकर्मा ने कहा कि ऑक्सीजन सेशन 90,000 रुपये में दिए गए थे. इस ठग कपल ने अन्य ग्राहकों को लाने वालों को छूट भी ऑफर की भी पेशकश की, जिससे यह योजना पिरामिड स्कीम में बदल गई.

एक शिकायत करने वाली महिला रेणु सिंह चंदेल ने कहा कि राजीव और रश्मि ने उसे किसी को साथ लाने पर फ्री सेशन देने की पेशकश की थी. रेणु ने ऐसा किया भी. ​डीसीपी (साउथ) अंकिता शर्मा ने पुष्टि की इस मामले में दो दर्जन से ज्यादा लोग पीड़ित हो सकते हैं. फिलहाल राजीव और रश्मि की तलाश की जा रही है.

Tags:    

Similar News