WhatsApp Banned: सावधान! इन फोन्स पर WhatsApp नहीं करेगा काम, कहीं आप तो लाइन में नहीं, जानें यहां

Update: 2024-07-22 03:46 GMT

WhatsApp Banned: व्हाट्सऐप भारतीय यूजर की सबसे पसंदीदा चैट विकल्प है और फोन खोलते ही हर किसी को सबसे पहले व्हाट्सऐप ही नजर आता है। व्हाट्सऐप पर यूजर्स की बात करें तो हजारों नहीं जबकि लाखों में गिनती है। पर बता दें कि जल्द ही कई यूजर्स को व्हाट्सऐप की तरफ से झटका मिल सकता है। मिली रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी कुछ खास फोन्स पर अपना सपोर्ट खत्म करने वाली है और इससे यूजर्स को बड़ा झटका लगने वाला है।

"
"

नहीं मिलेगा सपोर्ट

वॉट्सऐप KaiOS के लिए अपना सपोर्ट खत्म कर सकती है, और इसकी संभावना पहले से ही जताई जा रही थी। इससे पहले कंपनी ने Android 4.0.3, iOS 9 और KaiOS 2.5.0 के लिए सपोर्ट खत्म किया था।

काम नहीं करेगा WhatsApp

Reddit पर एक यूजर ने इसकी जानकारी दी है कि जल्द ही KaiOS 2.5.4 या उसके बाद से वर्जन पर WhatsApp काम नहीं करेगा।

KaiOS यूजर्स को लगेगा झटका

मिली जानकारी के मुताबिक Nokia 6300 4G पर वॉट्सऐप ने काम करना बंद कर दिया है, और ये फोन KaiOS version: 2.5.4 पर आधारित काम को करता है, अब इस पर व्हाट्सऐप ने काम करना पूरी तरह बंद कर दिया है।

लॉगिन करने पर आ रहा Error

यूजर की मानें, तो वॉट्सऐप लॉगइन पर करने पर उसे Something went wrong मैसेज दिख रहा है और इसके अलावा कोई डिटेल सामने नहीं आ पा रही है। जिसकी वजह से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

कब तक करेगा काम?

KaiOS सपोर्ट पेज पर इसकी जानकारी दी हुई है उधर सपोर्ट पेज के मुताबिक, 25 जून 2024 से पहले खरीदे गए और एक्टिव डिवाइसेस पर WhatsApp काम करेगा।

जबकि इन डिवाइसेस पर भी वॉट्सऐप का सपोर्ट 2025 की शुरुआत तक ही मिलेगा और इसके बाद इन डिवाइसेस पर वॉट्सऐप नहीं चलेगा।

2025 में खत्म होगा सपोर्ट

वहीं जिन लोगों ने 25 जून 2024 से पहले डिवाइस खरीदा तो है, लेकिन वॉट्सऐप लॉगइन नहीं किया, वे अब उस फोन पर वॉट्सऐप यूज नहीं कर पाएंगे। इस बात का भी आपको ध्यान रखना होगा। ये लोग इसको यूज नहीं कर पाएंगे।

इन फोन्स पर करता था काम

इसका असर JioPhone, JioPhone 2, Nokia 2720 Flip, Nokia 2760 Flip, Nokia 6300 4G और Nokia 8110 4G समेत दूसरे फोन्स पर पड़ेगा। जल्द ही KaiOS 2.5.4 या उसके बाद से वर्जन पर WhatsApp काम नहीं करेगा।

Tags:    

Similar News