...तो क्या झारखंड CGL परीक्षा होगी रद्द ? युवाओं का बढ़ता जा रहा आक्रोश, बाबूलाल मरांडी बोले, हेमंत जी! नींद से जागिये , नहीं तो ...

By :  Aditya
Update: 2024-10-06 15:20 GMT

JSSC CGL Cancel: ...तो क्या झारखंड सीजीएल परीक्षा भी कैंसिल होगी? क्या युवाओं के आक्रोश के आगे सरकार झुक जायेगी? क्या सीजीएल परीक्षा के नाम पर भाजपा पॉलटिकल माइलेज लेना चाह रही है? झारखंड में जेएसएससी सीजीएल परीक्षा को लेकर आक्रोश बढ़ता जा रहा है।


रविवार दिनभर झारखंड के युवाओं ने #cancel_jssc_cgl को X पर ट्रेंड पर चलाया। अब इस मुद्दे पर भाजपा ने एक बार फिर झामुमो सरकार को निशाने पर लिया है।

युवाओं के आक्रोश के बीच भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने युवाओं के समर्थन में पोस्ट किया है। बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि JSSC CGL परीक्षा में धांधली के विरोध में आज पूरे दिन अबतक झारखंड के क़रीब पाँच लाख युवा-बेरोज़गारों ने सोशल मीडिया पर हेमंत सोरेन सरकार के प्रति अपने ग़ुस्से और आक्रोश का अभूतपूर्व एहसास कराया है।

साथ ही चेतावनी दी है कि उनका आंदोलन आगे और तेज होगा। हेमंत सरकार इनके आक्रोश को हल्के में लेने की गलती नहीं करे।

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि हेमंत सोरेन नींद से जागिये। सत्ता के अहंकार का त्याग करिये। मेरी न सही इन छात्रों, युवाओं , बेरोज़गारों की चीख-पुकार सुनिये। वरना यही युवा आक्रोश चुनाव में आपकी पार्टी का सूपड़ा साफ़ कर देगी। छात्रों की मांग है कि जेएसएससी सीजीएल परीक्षा को रद्द किया जाए, क्योंकि इसमें कदाचार हुआ है।


प्रश्न पत्र लीक हुए हैं। आरोप है कि एक तो पिछले साढ़े चार वर्षों में इस सरकार ने बेरोजगारों को नौकरी नहीं दी और अब जब सरकार का कार्यकाल पूरा हो रहा है तो परीक्षा ली गई, लेकिन इसमें भी व्यापक अनियमितता बरती गई। इसलिए छात्र के भविष्य को ध्यान में रखते हुए इसे जल्द से जल्द रद्द किया जाए।

छात्रों का कहना है कि अगर इस एग्जाम को रद्द नहीं किया जाता है तो आने वाले दिनों में पूरे राज्य में आर्थिक नाकेबंदी की जाएगी, जो अनिश्चितकालीन होगा और इस पूरे मामले की जिम्मेदारी हेमंत सरकार की होगी। छात्रों का आरोप है कि 2015-16 से यह परीक्षा ली गयी है। इसके बावजूद अब तक पूरा नहीं हुआ है।

एक बड़ा रैकेट जिसमें कुछ कोचिंग संस्थान भी हैं जो इसमें संलिप्त होकर सेटिंग कर मेधावी छात्रों का गला घोटने का काम करते हैं। सरकार को तत्काल परीक्षा को रद्द करना चाहिये।

Tags:    

Similar News