ब्रेकिंग : झारखंड में दो चरणों में होगा चुनाव, जानिये कब होंगे वोटिंग, कब आयेगा रिजल्ट

By :  Ashrita
Update: 2024-10-15 10:31 GMT

झारखंड ब्रेकिंग: झारखंड में दो चरणों में चुनाव में चुनाव होगा। पहली बार होगा जब विधानसभा चुनाव यहां 2 चरणों में हो रहे हैं। 13 नवंबर को पहले चरण की वोटिंग होगी, जबकि दूसरे चरण की वोटिंग 20 नवंबर को होगी। झारखंड के 23 नवंबर को नतीजे आयेंगे।



चुनाव आयोग की घोषणा के बाद सभी राजनीतिक पार्टी चुनावी मैदान में कूद पड़ी है, चुनाव आयुक्त ने सभी दलों को नसीहत भी दी है ताकि शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न हो सके।

 Full View

महाराष्ट्र और झारखंड की चुनावी तारीखों को लेकर कई दिनों से चला आ रहा सस्पेंस आज खत्म हो गया। बता दें कि महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटें हैं और सरकार बनाने के लिए किसी भी गठबंधन को 145 सीटें चाहिये होंगी. वहीं झारखंड में विधानसभा की 81 सीटें हैं और सरकार बनाने के लिए किसी भी दल को 41 सीटों की जरूरत होगी।

झारखंड में दो चरणों में मतदान होंगे. चुनाव आयुक्त के मुताबिक 13 और 20 नवंबर को मतदान होगा. वहीं इस राज्य के चुनावी नतीजे भी महाराष्ट्र के साथ भी आएंगे. महाराष्ट्र और झारखंड दोनों राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे 23 नवंबर को ही आएंगे।

महाराष्ट्र में 20 नवंबर को वोटिंग होगी और 23 को नतीजे आएंगे. राज्य की सभी 288 सीटों पर एक ही चरण में मतदान होना है. चुनाव आयोग के मुताबिक नामांकन की आखिरी तारीख 29 अक्टूबर है।

Tags:    

Similar News