कैबिनट ब्रेकिंग: आज कैबिनेट में मानदेय बढोत्तरी पर लगेगी मुहर, राशन कार्ड सहित इन प्रस्तावों पर लगेगी मुहर, कुछ देर में शुरू होगी बैठक

By :  Ashrita
Update: 2024-09-27 09:38 GMT

Cabinet Meeting News: अब से कुछ देर बाद हेमंत कैबिनेट की बड़ी बैठक शुरू होने वाली है। चुनाव के ऐलान के काउंटडाउन के बीच हो रही इस कैबिनेट में 30 से ज्यादा प्रस्तावों पर मुहर लगेगी। चुनाव की घड़ी है, लिहाजा कई लोकलुभावन फैसले भी सरकार लेने वाली है। आज की कैबिनेट में कर्मचारियों को भी बड़ी सौगात मिल सकती है। जानकारी के मुताबिक कैबिनेट की बैठक में राज्य कर्मियों से लेकर आम लोगों को खुशखबरी मिलने की संभावना है।

आज कैबिनेट में सरकार आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका के मानदेय बढ़ोत्तरी पर फैसला लिया जा सकता है। मानदेय बडोत्तरी का प्रस्ताव विभाग ने तैयार कर लिया है, जिसे लेकर संचिका कार्मिक और वित्त से पारित होकर कैबिनेट विभाग पहुंच गई है। इसके अलावा सरकार विस्थापन आयोग के गठन को लेकर भी निर्णय हो सकता है।

राज्य में राशनकार्ड धारियों की संख्या बढ़ाने को लेकर भी विभाग से प्रस्ताव तैयार होकर मंत्रिपरिषद के विचारार्थ पहुंचा है। कैबिनेट में आज स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग से जुड़े प्रस्तावों पर भी मुहर लगेगी। शाम 4 बजे से ये बैठक प्रोजेक्ट भवन में आयोजित की जायेगी। आपको बता दें कि पिछली बैठक में 36 प्रस्तावों पर मुहर लगी थी, जिसमें कर्मचारियों व पेंशनर्स के महंगाई भत्ता में बढोत्तरी का प्रस्ताव भी शामिल था।

Tags:    

Similar News