JSSC सीजीएल परीक्षा के ठीक पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पोस्ट, परीक्षार्थियों से कही ये बात, अफसरों को दो टूक निर्देश...

By :  Aditya
Update: 2024-09-20 18:29 GMT

रांची। आज से शुरू हो रही झारखंड सीजीएल परीक्षा को लेकर प्रशासन चाक चौबंद है। खुद मुख्यमंत्री लगातार परीक्षा को लेकर मॉनिटरिंग कर रहे हैं। वो कई दौर की बैठक अधिकारियों के साथ कर चुके हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि किसी भी सूरत में पेपर लीक जैसी घटना नहीं होनी चाहिये। मुख्यमंत्री ने परीक्षा के पहले सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है।

उन्होंने कहा है कि अभी वरीय अधिकारियों से वार्ता कर आयोजित होने वाली झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित संयुक्त स्नातक स्तरीय (JSSC CGL) परीक्षा के तैयारियों के संबंध में जानकारी ली एवं उन्हें जरूरी दिशा निर्देश दिए। किसी भी सूरत में किसी भी तरह की कोताही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

"
"

सभी परीक्षार्थियों को मेरी अग्रिम शुभकामनाएं। आपको बता दे कि JSSC की परीक्षा को देखते हुए राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत 21 और 22 सितंबर को सुबह 8 बजे से लेकर 1:30 बजे तक पूरे झारखंड में इंटरनेट सेवा बंद रहेगी। गृह विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि परीक्षा के संचालन के लिए जेएसएससी द्वारा जारी एसओपी का उल्लंघन किसी भी हाल में नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्रों के आसपास स्थित सभी होटल, लॉज, होस्टल्स, गेस्ट हाउस आदि में एसओपी की प्रतियां चिपकाई जाएं और संस्थानों के मालिकों को नियमों की जानकारी दी जाए। अफवाह फैलानेवालों और नियमों का उल्लंघन करनेवालों पर कड़ी कार्रवाई करें।

सीएम ने सुरक्षा व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखने का निर्देश दिया। कहा- परीक्षा केंद्रों पर डिजिटल गैजेट्स का इस्तेमाल न हो, यह सुनिश्चित कर लें। सभी परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी कैमरे पूर्णत: चालू रहें और मेन गेट पर भी सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं।उन्होंने सोशल मीडिया पर भी कड़ी निगरानी रखने का निर्देश दिया, ताकि पेपर लीक से संबंधित कोई अफवाह न फैले। उन्होंने कहा कि परीक्षा को कदाचार मुक्त संपन्न कराना प्राथमिकता है।किसी भी स्तर पर चूक बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Tags:    

Similar News