JSSC CGL परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायत, बिना सील के पश्न पत्र मिलने से भड़के छात्र, बाबूलाल मरांडी ने भी साधा निशाना, डीसी ने मांगी रिपोर्ट

By :  Ashrita
Update: 2024-09-22 17:01 GMT

JSSC CGL EXAM : कड़ी चौकसी के बीच झारखंड सीजीएल की परीक्षा संपन्न हुई। हालांकि इस परीक्षा को लेकर भी कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। हजारीबाग से सीलबंद प्रश्न पत्र मिलने की शिकायत सामने आयी है। हजारीबाग में जेएसएससी सीजीएल परीक्षा को लेकर कई परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। हजारीबाग के जैक एंड जिल स्कूल को भी सीजीएल परीक्षा को लेकर परीक्षा केंद्र बनाया गया था। यहा परीक्षा देने अभ्यर्थियों ने उस वक्त विरोध करना शुरू कर दिया जब परीक्षा केंद्र के कमरा - 3 में कुछ विद्यार्थियों को बिना सील के खोरठा भाषा का प्रश्न पत्र प्राप्त हुआ।

"
"

इधर अभ्यर्थियों ने बताया कि इसकी जानकारी परीक्षा केंद्र के प्रबंधक को भी दी गई है। हालांकि जैक एंड जिल स्कूल की तरफ से स्पष्टीकरण दिया गया है कि ऐसी शिकायत नहीं हुई है। इस पूरे मामले पर हजारीबाग उपायुक्त ने बताया कि काफी दिशा निर्देश के साथ प्रश्न पत्र को बॉक्स से निकाला गया है। इसके साथ ही वीडियोग्राफी भी की गई है। साथ ही उन्होंने बताया कि प्रश्न पत्र बंद बक्से के भीतर से डिजिलॉकर के माध्यम से सभी के निगरानी में खोला गया है। वहीं अगर इस तरीके से बात आ रही है तो उन्होंने एग्जाम सेंटर सुपरिटेंडेंट से भी एक जांच रिपोर्ट की मांग की है।

परीक्षा केंद्र में मौजूद अभ्यर्थियों ने इसकी पुष्टि भी की है। हालांकि इस मामले में भाजपा ने सरकार पर एक बार फिर गंभीर आरोप लगाये हैं। बाबूलाल मरांडी ने पोस्ट कर लिखा है कि हजारीबाग और बोकारो में परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों को दिए गए प्रश्न पत्र का सील पहले से ही खुला हुआ था।

इससे स्पष्ट है कि परीक्षा शुरू होने से पहले ही बड़ी शातिराना तरीके से पेपर लीक करने का प्रयास किया गया है। हेमंत जी युवाओं को मूर्ख समझना बंद करिए। पेपर लीक गिरोह ने आपके सारे खोखले दावों की पोल खोल दी है। शर्म करिए कि आप अपने कार्यकाल में कदाचार मुक्त एक भी परीक्षा नहीं करा पाए। झारखंडी नौजवानों के हक़ की सीटों का सौदा कर अपनी तिजोरी भरने वाले हेमंत सोरेन को झारखंड के बेरोजगार युवा करारा जवाब देंगे।

Tags:    

Similar News