झारखंड-कुत्तों का कहर: 6 माह की बच्ची को बनाया शिकार, घर आंगन में बच्ची को सुलाया था, तभी कुत्तों ने ....

By :  Aditya
Update: 2024-08-11 14:30 GMT

मनोहरपुर (झारखंड)। कुत्तों का कहर सामने आया है। कुत्तों ने 6 महीने की बच्ची को अपना शिकार बना लिया। घटना के बाद से परिवार के लोग सदमे में है। घटना मनोहरपुर थाना क्षेत्र के गोपीपुर गांव की है, जहां आवारा कुत्ते के काटने से 6 माह की बच्ची रितिका की मौत हो गई है।

घटना के बाद गांव के लोग उस आवारा कुत्ते को मारने के लिए ढूंढते रहे। घटना को लेकर बच्ची के परिजनों ने बताया कि बच्ची की दादी ने उसे तेल लगाकर घर के बरामदे पर सुला दिया। घटना के बाद से परिजन काफी सदमे में हैं।

"
"

गांव में शोक की लहर दौड़ गई है। ज्ञात हो कि दो माह पहले भी एक पागल कुत्ते ने एक बच्चे को बुरी तरह जख्मी कर दिया था। परंतु समय पर इलाज होने के कारण उसकी जान बच गई। वहीं पिछले महीने ही मनोहरपुर शहर में दो पागल कुत्तों ने एक दर्जन से ज्यादा लोगों को काट लिया था। परंतु समय पर इलाज मिलने पर सभी की जान बच गई। वहीं लोगों ने दोनों पागल कुत्तों को ढूंढकर मार डाला था।

कुत्ते ने बच्ची के चेहरे, सिर और शरीर के अन्य हिस्सों में भी बुरी तरह नोच डाला। बच्ची की एक आंख भी पूरी तरह क्षतिग्रस्त कर दी। घटना के वक्त मां घर से कुछ दूर किसी काम से चली गई। जबकि पिता घटना के वक्त घर पर नहीं थे। उसके थोड़ी देर बाद बच्ची की मां विनीता हो भी किसी कार्यवश घर से चली गई।

इसी बीच मौका पाकर एक आवारा कुत्ता घर पर आया और बच्ची को सोता देख उसे नोचने लगा। इसी बच्ची के रोने की आवाज सुन पड़ोस के कुछ बच्चे वहां आए तो देखा कि एक कुत्ता उसे बुरी तरह नोच रहा है। लोगों को आता देख कुत्ता मौके से भाग गया। वहीं बच्चों ने घटना की जानकारी परिजनों को दी।

Tags:    

Similar News