झारखंड चुनाव: इंडी गठबंधन में आज सीट शेयरिंग हो सकता है फाइनल, झामुमो सबसे ज्यादा सीटों पर लड़ेगी चुनाव

By :  Aditya
Update: 2024-10-17 16:41 GMT

Jharkhand Vidhansabha Election: झारखंड विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज है। चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही पार्टियां अपनी-अपनी तैयारी में जुट गयी है। हालांकि अभी तक इंडी गठबंधन में सीट शेयरिंग का फार्मूला सामने नहीं आ सका है।

हालांकि ये तय माना जा रहा है कि आज इंडी गठबंधन सीट शेयरिंग का ऐलान कर देगी। जानकारी के मुताबिक झामुमो इर बार फिर सबसे ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेगा।

जेएमएम 43 सीटों पर चुनाव लड़ेगी तो वहीं कांग्रेस को 29 सीट और आरजेडी को पांच सीटें मिल सकती है। सीटों का फॉर्मूला तय करने के लिए आज रांची में कांग्रेस नेताओं ने मीटिंग भी बुलाई है।

2019 विधानसभा चुनाव में जेएमएम ने 30 सीटों पर जीत दर्ज की थी तो वहीं कांग्रेस ने 16 और आरजेडी ने 1 सीट अपने नाम किया था। जिसके बाद तीनों दलों ने मिलकर प्रदेश में गठबंधन की सरकार बनाई थी।

आपको बता दें कि झारखंड विधानसभा के चुनाव के तारीखों की घोषणा हो चुकी है. प्रदेश में दो चरणों में मतदान होने वाला है. प्रदेश में कुल 81 विधानसभा सीटें हैं. पहले चरण में 43 सीटों पर 13 नवंबर को मतदान होगा तो वहीं दूसरे चरण में 38 सीटों पर 20 नवंबर को मतदान होगा.

वहीं, चुनाव के नतीजे 23 नवंबर को आएंगे. इसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारी में जुट चुकी है।

Tags:    

Similar News