झारखंड- ताला तोड़ प्रभार की जांच शुरू : छुट्टी के दिन ही एसडीओ पहुंचे जांच करने, वायरल VIDEO पर डीसी ने 24 घंटे में रिपोर्ट की है तलब, आज होगी कार्रवाई

By :  Aditya
Update: 2024-09-29 15:41 GMT

रांची। सीओ को प्रभार लेने के लिए दफ्तर का ताला तोड़ने का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हुआ। वायरल VIDEO पर जांच शुरू हो गयी है। डीसी के निर्देश पर एसडीओ रविवार की छुट्टी के बावजूद जांच के लिए पहुंचे। दरअसल ‘नामकुम अंचल में प्रभार लेने के लिए ताला तोड़कर सीओ को चार्ज लेने का एक वीडियो न्यूज चैनलों और सोशल मीडिया में जमकर वायरल हुआ था।

मामले में रांची के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने नामकुम अंचल में घटी इस घटना के वायरल वीडियो के संबंध में सदर अनुमंडल पदाधिकारी को स्थल पर जांच कर संलिप्त दोषी पदाधिकारी/कर्मियों को चिन्हित करते हुए 24 घंटे के अंदर जांच रिपोर्ट देने का निर्देश दिया था। वायरल वीडियो के संबंध में नामकुम के पूर्व अंचल अधिकारी प्रभात भूषण सिंह एवं कर्मियों के इस संबंध में बयान दर्ज किए गए।

सदर अनुमंडल पदाधिकारी उत्कर्ष कुमार ने प्रभार लेने वाले नामकुम के अंचल अधिकारी राम प्रवेश कुमार को अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया। इस दौरान वहां के पंचायत समिति के सदस्य और उपप्रमुख ने भी अपनी बात रखते हुए ज्ञापन सौंपा।

क्या हुआ था पूरा मामला

जानकारी के अनुसार 28 सितंबर को ताला तोड़ने की घटना घटी है। बताया जा रहा है कि सीओ के तबादले के बाद 2.00 बजे का समय पदभार ग्रहण करने का दिया गया था। जिसको लेकर नए सीओ कार्यालय पहुंचे। लेकिन 2.30 बजे तक कार्यालय नहीं खुला। जिससे आहत होकर ताला तोड़कर नए सीओ ने चार्ज लिया। नामकुम अंचल में घटी घटना के वायरल वीडियो की जांच की जा रही है।

Full View

अगर यह वीडियो सही पाया जाएगा तो दोषी पदाधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी। झारखंड सरकार ने शुक्रवार देर रात 91 अंचल अधिकारियों की ट्रांसफर पोस्टिंग की थी। राम प्रवेश कुमार को नामकुम अंचल अधिकारी बनाया गया है। जबकि नामकुम सीओ प्रभात भूषण सिंह का ट्रांसफर देवघर हो गया है।

ऐसे में रामप्रवेश कुमार पदभार लेने शनिवार को नामकुम ऑफिस पहुंचे और ताला नहीं खुले रहने की वजह से आनन -फानन में ईट से ताला तोड़कर पदभार लिया गया। उनके अनुसार पदभार के लिए 2.00 बजे का समय निर्धारित था। लेकिन 2.30 बजे तक ताला नहीं खुला। इस वजह से ताला तोड़कर पदभार ग्रहण किया गया है।

Tags:    

Similar News