Jharkhand Weather : कमजोर पड़ा झारखंड में Monsoon... इन जिलों में होगी बारिश

Update: 2024-07-09 04:16 GMT

झारखंड में फ़िलहाल मानसून कमजोर पड़ रहा है. आज राजधानी रांची (Ranchi Weather) समेत राज्य के कई हिस्सों में मौसम साफ रहने की संभावना है. वहीं कहीं- कहीं गरज के साथ वज्रपात होने का अनुमान है. बता दें, अगले तीन दिनों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में मौसम साफ रहने से तापमान में दो से तीन डिग्री तक बढ़ोतरी भी हो सकती है. लेकिन दस जुलाई के बाद मौसम का मिजाज बदल सकता है.

कैसा रहेगा आज का मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, आज झारखंड के अधिकांश जिलों का मौसम साफ रहने की संभावना है. वहीं कुछ हिस्सों में गरज के साथ वज्रपात होने की भी संभावना है. बता दें, रांची में बीते दो दिनों से बारिश नहीं हुई है. वहीं रांची के लोगों को कड़ी धूप ने खूब परेशान किया. यही हाल अन्य जिलों का भी रहा. लेकिन कुछ जिलों में हल्की बारिश हुई.

"
"

दस जुलाई के बाद मानसून हो सकता सक्रिय

मौसम विभाग के अनुसार, मॉनसून ट्रफ राज्य में डालटनगंज से होकर पूर्वोत्तर बंगाल की खाड़ी तक कायम है. मगर मानसून के कमजोर होने से राज्य में अच्छी बारिश होने की संभावना कम है. लेकिन दस जुलाई के बाद मानसून के सक्रिय होने की संभावन है.

इन जिलों में होगी बारिश

वहीं, राज्य के कुछ हिस्सों में आज बारिश की संभावना है. सरायकेला खरसावां, पश्चिम व पूर्वी सिंहभूम और सिमडेगा में भारी बारिश होने की संभावना है. इसके लिए येलो अलर्ट (Yellow Alert) भी जारी किया गया है.

Tags:    

Similar News