कमांडर समेत PLFI के तीन उग्रवादी गिरफ्तार, लेवी वसूलने की थी प्लानिंग, तभी पुलिस ने दबोचा

By :  Aditya
Update: 2024-09-16 15:38 GMT

लातेहार। पुलिस को नक्सल आपरेशंस में बड़ी कामयाबी मिली है। पीएलएफआई के कमांडर समेत तीन उग्रवादियों को पुलिस ने उस वक्त दबोच लिया, जब वो लेवी वसूली की प्लानिंग बना रहे थे। उग्रवादियों में पीएलएफआई का कमांडर राकेश उर्फ राम विजय लोहरा, कमांडर रूपेश राम और धर्मेंद्र लोहरा शामिल हैं।


लातेहार एसपी को गुप्त सूचना मिली कि राकेश अपने कुछ साथियों के साथ मोटरसाइकिल से लेवी वसूलने हेरहंज की ओर जा रहा है। सूचना पर ही पुलिस ने एक्शन लिया और कार्रवाई की।

"
"

जानकारी के मुताबिक पीएलएफआई का कमांडर राकेश लोहरा कुछ दिनों से लातेहार जिले के कुछ इलाकों में सक्रिय था और लोगों को फोन कर लेवी के लिए धमका रहा था। पुलिस ने मोटरसाइकिल पर सवार राकेश और उसके दो अन्य साथियों को पकड़ लिया.

जब उनकी तलाशी ली गई तो गिरफ्तार लोगों के पास से पीएलएफआई के कुछ हस्तलिखित पर्चे और कुछ खाली पर्चे बरामद हुए। इसके बाद पुलिस तीनों को गिरफ्तार कर थाने ले आई।

पुलिस को पूछताछ में जानकारी मिली है कि गिरफ्तार उग्रवादी क्षेत्र में कार्यरत विभिन्न ठेकेदारों व व्यवसायियों से रंगदारी मांग रहे थे। एक दिन पूर्व क्षेत्र में कार्यरत एक ठेकेदार से रंगदारी मांगी गई थी, जिसके खिलाफ ठेकेदार द्वारा हेरहंज थाने में मामला भी दर्ज कराया गया था।

क्षेत्र में भय का माहौल बनाने के लिए उग्रवादियों ने हिंसक घटना को अंजाम देने की भी योजना बनाई थी, लेकिन उग्रवादियों की योजना पूरी होने से पहले ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

Tags:    

Similar News