झारखंड में JPSC परीक्षा को लेकर नया विवाद, ऐसे शिक्षकों से करा दी कॉपी जांच, जो अहर्ता ही नहीं रखते, भाजपा ने साधा निशाना

By :  Aditya
Update: 2024-08-20 17:38 GMT

रांची। झारखंड में परीक्षा को लेकर विवाद खत्म ही नहीं हो रहा है। नया विवाद JPSC परीक्षा की कॉपी जांच को लेकर सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ऐसे शिक्षकों से कॉपी की जांच करायी गयी, जो उसकी अहर्ता ही नहीं रखते थे। अब भाजपा ने भी इसे लेकर निशाना साधा है।

अमर बाउरी ने कहा है कि परीक्षाओं के बाद अब कॉपियां जांचने में भी सामने अनियमितता आ रही है। घंटी आधारित शिक्षक व गेस्ट फैकल्टी ने जांची सिविल सेवा मुख्य परीक्षा की कॉपियां ! 11वीं से 13वीं सिविल सेवा की मुख्य परीक्षा की कॉपियां ऐसे शिक्षकों ने जांची, जो इसकी अर्हता ही नहीं रखते !

"
"

झारखंड लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित 11वीं से 13वीं सिविल सेवा मुख्य परीक्षा का रिजल्ट प्रकाशित करने की मांग तेज हो गयी है. इसको लेकर आज मंगलवार को इस परीक्षा में शामिल छात्रों ने जेपीएससी गेट पर जमकर प्रदर्शन किया। 22 से 24 जून तक आयोजित जेपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा का रिजल्ट तैयार होने के बाद भी कई दिनों से प्रकाशित नहीं हो पा रहा है.

इसके पीछे कई तरह की वजह बताई जा रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आयोग के अध्यक्ष और सदस्यों के बीच समन्वय नहीं होने की वजह से रिजल्ट प्रकाशित होने में पेंच फंसा हुआ है।इधर, छात्र सरकार और जेपीएससी से मुख्य परीक्षा का रिजल्ट आयोग के वर्तमान अध्यक्ष नीलिमा केरकेट्टा के कार्यकाल समाप्त होने से पहले जारी करने की मांग की है.


छात्रों का कहना था कि पिछले दिनों आयोग के द्वारा सूचना जारी कर कहा गया था कि अगस्त के दूसरे सप्ताह तक रिजल्ट जारी कर साक्षात्कार और सर्टिफिकेट वेरीफिकेशन का कार्य होगा मगर दूसरा सप्ताह भी बीत चुका है और अभी तक रिजल्ट जारी नहीं किया गया है. आयोग के अध्यक्ष का कार्यकाल 22 अगस्त को समाप्त हो रहा है, ऐसे में यह रिजल्ट भी लटक जाएगा।

Tags:    

Similar News