NEET मामले में बड़ा खुलासा: पेपर लीक के 'मास्टरमाइंड सिकंदर के लिए तेजस्वी के PS ने बुक करवाया था रूम', NEET पेपर लीक पर डिप्टी CM विजय सिन्हा का दावा

By :  HPBL
Update: 2024-06-20 08:08 GMT

NEET Paper Leak Case: नीट पेपर लीक मामले में हर दिन चौकाने वाले खुलासे हुए हैं। जानकारी में आ रही है कि पेपर लीक में कई प्रभावशाली लोगों का हाथ है। इधर बिहार की डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने बड़ा दावा है कि पेपर लीक तेजस्वी यादव से भी जुड़ा है। तेजस्वी यादव के पीएस प्रीतम ने नीट पेपर लीक के मास्टरमाइंड सिकंदर के लिए कमरा बुक करवाया था।

विजय सिन्हा ने नीट और "मंत्री एनएचएआई" कनेक्शन पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि मैंने मामले की विभागीय जांच कराई है. जानकारी के अनुसार, 1 मई को तेजस्वी के पीएस प्रीतम कुमार ने आरसीडी कर्मचारी प्रदीप को सिकंदर कुमार के लिए एनएचएआई गेस्ट हाउस में कमरा बुक करने के लिए बुलाया था।

"
"

उन्होंने आगे कहा कि अब गेस्ट हाउस का नियम है कि अधिततम तीन कमरे 3 दिन के लिए बुक कर सकते हैं. इससे ज्यादा बुक करने की अनुमति NHAI को ही है. इस मामले का प्रीतम कुमार और तेजस्वी से सीबीआई पूछताछ करे तो स्पष्ट होगा कि पेपर लीक में किसका हाथ है. डिप्टी सीएम ने कहा कि बिहार में अमूमन जो मंत्री रहते हैं, सिर्फ उन्हीं को नहीं स्टाफ बाद में भी पूर्व मंत्री को भी मंत्री जी बुलाया जाता है।

इसी तरह मंत्री जी कहकर प्रीतम ने बुकिंग कराई. विजय सिन्हा दावा कर रहे हैं कि प्रीतम और सिकंदर यादव के बीच के रिश्तों की कड़ी जुड़ रही है. मंत्री जी के नाम पर प्रीतम ने जो कमरा बुक कराया वो तेजस्वी का नाम देकर कराया।

इधर, पटना से गिरफ्तार आरोपी छात्र अनुराग यादव का कबूलनामा सामने आया है। उसने पुलिस के सामने बयान देते हुए कहा है कि मैं नीट की परीक्षा की तैयारी कोटा में रहकर एक कोचिंग सेंटर से कर रहा था।मेरे फूफा सिकंदर प्रसाद यादवेंदु जो नगर परिषद दानापुर जूनियर इंजीनियर के पद पर कार्यरत हैं। उन्होंने मुझे वापस बुलाया। फूफा ने कहा परीक्षा में सेटिंग हो गई। एग्जाम से एक रात पहले मुझे सवाल-जवाब रटवाए गए।

दूसरे दिन जब एग्जाम देने गया तो सभी प्रश्न सही-सही परीक्षा में मिल गए।पेपरलीक में एनएचएआई के गेस्ट हाउस में कैंडिडेट का ठहराने की बात भी जांच में सामने आई है। वहां के एंट्री रजिस्टर में इसी अनुराग यादव का नाम है। अनुराग के नाम के आगे ब्रैकेट में मंत्री जी लिखा था।इससे पहले पेपर लीक के आरोपी जेई सिकंदर और आयुष ने भी अपना जुर्म कबूल कर लिया था। इधर शिक्षा मंत्रालय ने बिहार की जांच एजेंसी ईओयू से मामले पर डिटेल रिपोर्ट मांगी है।

Tags:    

Similar News