Sarkari Naukari: बैंक में अफसर बनने का शानदार मौका, इन पदों पर निकली है वैकेंसी

बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर भर्तियां निकली है। कुल 102 पदों पर रिक्तियां निकली है। आवेदन करने के लिए आप इंडियन बैंक के आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। इस भर्ती में योग्यता अनुसार अलग अलग स्केल और पदों के अनुसार भर्ती होगी।

By :  HPBL
Update: 2024-07-07 05:05 GMT

Bank Vacancy 2024: बैंक में नौकरी के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। इंडियन बैंक ने अधिकारी बनने का शानदार मौका है। इंडियन बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर भर्तियां निकली है। कुल 102 पदों पर रिक्तियां निकली है। आवेदन करने के लिए आप इंडियन बैंक के आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। इस भर्ती में योग्यता अनुसार अलग अलग स्केल और पदों के अनुसार भर्ती होगी।


आवेदन के लिए होनी चाहिए ये योग्यता

परीक्षा में शामिल होने के लिए आयु सीमा की तो उम्मीदवारों की उम्र कम से कम 25 वर्ष होनी चाहिए और ज्यादा से ज्यादा 40 वर्ष होनी चाहिए। इंडियन बैंक के इस खास भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थियों के पास बीई, बीटेक, एमबीए, सीए, या कंप्यूटर साइंस जैसी डिग्री किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से होना चाहिये। इस आवेदन के तहत अलग- अलग पदों के लिए अलग प्रकार के नियम हैं।


आवेदकों के लिए जरूरी जानकारी

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको अपना नाम, ईमेल, मोबाइल नंबर, आधार कार्ड, एसएसएलसी की अंक सूची, और पदानुसार मांगे गए डॉफ्यूमेंट, और पासपोर्ट साइज के फोटो देना अनिवार्य है. बात करें आवेदन शुल्क की तो जेनरल कैटेगरी के लोगों के लिए शुल्क 1000 रुपए है और बाकी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 175 रुपए है।


स तरह से करें आवेदन

• सबसे पहले इंडियन बैंक के आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

• होमपेज पर अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर जाकर क्लिक करें.

• आप के सामने आपका एप्लीकेशन फॉर्म आ जाएगा, उसे अच्छी तरह से पढ़कर फिल करें.

• फॉर्म भर लेने के बाद मांगे गए सभी दस्तावेज अपलोड करें.

• डॉक्यूमेंट को अपलोड कर लेने के बाद आवेदन शुल्क भरें.

• आवेदन शुल्क होने के बाद आपका फॉर्म भरना कंप्लीट हो जाएगा, इसके बाद नीचे प्रिंट के ऑप्शन पर क्लिक करें और अपने फॉर्म की एक प्रिंट कॉपी भविष्य के लिए निकालकर रख लें.





Tags:    

Similar News