2 सिपाही सस्पेंड, दारोगा सहित 6 लाइन अटैच: इंस्पेक्टर के साथ महिला थाना प्रभारी की रंगरेलियां व मारपीट का VIDEO बनाना पड़ा महंगा, एसपी ने की बड़ी कार्रवाई

By :  Aditya
Update: 2024-08-04 15:41 GMT

2 Policeman Suspend: …कभी-कभी लड़ाई का मजा लेना भी महंगा पड़ जाता है। इंस्पेक्टर और महिला इंस्पेक्टर का रंगरेली मनाते रंगे हाथों पकड़ाने और मार पिटाई करने का VIDEO बनाना दो पुलिसकर्मियों को महंगा पड़ गया।

एसपी के निर्देश पर डीएसपी ने दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। दरअसल मामला आगरा के रकाबगंज का है। जहां महिला थाना प्रभारी को इंस्पेक्टर प्रेमी के साथ रंगरेलियां मनाते पुलिस क्वार्टर में रंगे हाथों पकड़ा गया था।

"
"

इंस्पेक्टर की पत्नी अपने घरवालों के साथ पुलिस क्वार्टर पहुंची और महिला थाना प्रभारी और अपने पति को खींचकर बाहर निकाल लिया। इस दौरान इंस्पेक्टर और महिला थाना प्रभारी की महिलाओं ने पिटाई की।


जिस वक्त ये लड़ाई चल रही थी, उस दौरान उन्ही के थाने में तैनात दारोगा व सिपाही तमाशा देख रहे थे। इनमें से कई तो वीडियो बनाते रहे।

वीडियो के आधार पर देर रात डीसीपी सिटी ने दो मुख्य आरक्षियों को निलंबित कर दिया। वहीं दारोगा समेत छह पुलिसकर्मी लाइन हाजिर किए गए हैं और एक होमगार्ड के खिलाफ रिपोर्ट भेजी गई है। रकाबगंज थाना प्रभारी शैली राणा के आवास में शनिवार शाम को विजिलेंस में तैनात इंस्पेक्टर पवन कुमार मिले थे।


इंस्पेक्टर पवन कुमार की पत्नी और स्वजन ने दोनों के साथ थाने के पास ही मारपीट की। मारपीट का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हाे गया। वीडियो में मारपीट के दौरान कुछ पुलिसकर्मी खड़े दिख रहे थे तो कुछ मोबाइल से वीडियो बना रहे थे।






वीडियो सामने आने के बाद पुलिसकर्मियों की भूमिका पर सवाल उठे। इंस्पेक्टर से मारपीट के दौरान पुलिसकर्मी क्यों खड़े रहे? किसी ने बीच-बचाव तक नहीं किया। पुलिस आयुक्त जे. रविन्दर गौड के निर्देश पर मामले में एसीपी सदर डा. सुकन्या शर्मा ने जांच की।

एसीपी की रिपोर्ट के बाद डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने देर रात मुख्य आरक्षी विशाल व हरिकेश को निलंबित कर दिया गया। दारोगा सुनील लांबा, दारोगा देवेंद्र, महिला थाने की मुख्य आरक्षी रेखा, सिपाही अंकित, पीआरवी पर तैनात सिपाही गिरीश व चालक राजेंद्र को लाइन हाजिर किया गया है। घटना स्थल पर मौजूद होमगार्ड लक्ष्मीकांत के खिलाफ होमगार्ड कमांडेंट को रिपोर्ट भेजी जा रही है।

Tags:    

Similar News