दारोगा की मौत : सरकारी क्वार्टर में सर्विस पिस्टल से खुद को मारी गोली, मिली थी पहली पोस्टिंग, सुसाइड नोट में लिखा...

By :  HPBL
Update: 2024-06-26 17:15 GMT

Inspector shot himself: दारोगा ने सर्विस पिस्टल से खुद को गोली मार ली। सरकारी आवास में हुए इस कांड से पुलिस विभाग में सनसनी है। खबर है कि बाराबंकी के कोठी थाना में तैनात प्रशिक्षु दारोगा अरुण कुमार यादव ने सरकारी आवास में सर्विस पिस्टल से गोली मारकर जान दे दी। पुलिस अधीक्षक ने घटना स्थल का जायजा लिया और फोन पर मृतक के परिवारजन से बात की। मौके से सुसाइड नोट मिला है, जिसमें माइग्रेन के असहनीय दर्द के कारण जान देने की बात का उल्लेख है।

"
"

अरुण कुमार यादव अभी अविवाहित थे। उनके पिता भी उपनिरीक्षक हैं और बड़ा भाई कांस्टेबल है जो फतेहपुर जिले में तैनात है। परिवारजन और साथी दारोगा विशेष कुरील से बात करने पर पता चला कि वह माइग्रेन के दर्द से बहुत पीड़ित थे, जिसका उपचार भी चल रहा था। उपनिरीक्षक सुरेंद्र कुमार यादव के छोटे पुत्र अरुण कुमार यादव 2023 बैच के दारोगा थे।

अरूण ने ट्रेनिंग पूरी कर 17 मार्च 2024 को ही जिले में आमद की थी, जिसके बाद उनको कोठी थाना में तैनात किया गया था। उनके साथ के ही कानपुर निवासी साथी दारोगा विशेष कुरील भी कोठी थाना स्थित आवास में रहते थे। शाम को करीब पांच बजे जब विशेष कुरील वापस पहुंचे तो आवास का दरवाजा अंदर से बंद था। दरवाजा न खुलने पर एसएचओ संतोष कुमार सिंह को बताया गया। एसएचओ दरवाजा तुड़वाकर अंदर गए तो अरुण का खून से लथपथ शव पड़ा पाया।

अरुण ने सर्विस पिस्टल से सिर पर गोली मारी थी और मौके पर सुसाइड नोट भी मिला, जिसमें विद्यार्थी जीवन से माइग्रेन के दर्द से पीड़ित होना बताते हुए जान देना लिखा था। जानकारी पर पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने घटना स्थल का जायजा लिया। परिजनों के बयान दर्ज कर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

Tags:    

Similar News