DSP की बेटी, गैंगस्टर की बीबी, जानिये कौंन है मंजू, जो विधानसभा चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री को देने वाली है चुनौती

By :  Aditya
Update: 2024-09-08 14:26 GMT

Manju Hudda: विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों में सरगर्मियां तेज है। लगातार पार्टियां प्रत्याशियों के नामों पर मंथन कर रही है और लिस्ट जारी भी कर रही है। पिछले दिनों भाजपा ने हरियाणा में एक साथ 67 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी।


इस सूची में एक नाम मंजू हुड्डा का भी था। इस नाम को लेकर हर जगह चर्चा हो रही है। बीजेपी ने गढ़ी सांपला-किलोई से मंजू हुड्डा को अपना उम्मीदवार बनाया है। आपको बता दें कि भूपेंद्र हुड्डा गढ़ी सांपला-किलोई से मौजूदा विधायक हैं।

"
"

वह यहां से साल 2000 में पहली बार विधायक चुने गए थे. वह यहां से 5 बार विधायक चुने जा चुके हैं। साल 2009, 2014 और 2019 में भूपेंद्र हु्ड्डा ने इस सीट से लगातार तीन चुनाव जीते हैं। इस सीट पर कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को उतारा है।

ये सीट कांग्रेस की परंपरागत सीट रही है। रोहतक के गढ़ी सांपला किलोई से वो इस बार भी मैदान में हैं। भूपेंद्र हुड्डा को बीजेपी की महिला प्रत्याशी मंजू हुड्डा चुनौती दे सकती है। दरअसल, मंजू के पति राजेश सरकारी (सरकारी उनका सरनेम है) गैंगस्टर हैं।

जबकि मंजू के पिता प्रदीप यादव डीएसपी रैंक से रिटायर हुए हैं। जब भूपेंद्र हुड्डा के सामने चुनाव लड़ने के बारे में मंजू से पूछा गया तो उन्होंने इसे बहुत बड़ी चुनौती मामने से इनकार किया। मंजू हुड्डा का कहना है कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा कांग्रेस पार्टी की ओर से लोगों के सामने जाएंगे और मैं भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी के तौर पर अपनी बात रखूंगी। मंजू भूपेंद्र हुड्डा उनके पिता समान हैं और वह उनसे भी आशीर्वाद लेंगी।

मंजू पति राजेश सरकारी हिस्ट्रीशीटर और रोहतक के बाहुबली हैं। विपक्षी दल चुनाव में इसे भी भाजपा के खिलाफ एक मुद्दा बनाने वाले हैं। मंजू हुड्डा ने राजेश सरकारी से लव मैरिज की है। अपने पति के खिलाफ एफआईआर और आपराधिक मुकदमों को लेकर मंजू ने कहा, 'वह उनका भूतकाल था, किन परिस्थितियों में व्यक्ति से क्या हो जाए यह नहीं कहा जा सकता। मेरे पति ने किसी के साथ बुरा नहीं किया है. अगर जनता उन्हें जानेंगी तो पता लगेगा कि उनके बारे में जो सुना है, वह उससे बिल्कुल अलग हैं।

आपको बता दें कि मंजू हुड्डा के पति राजेश सरकारी के ऊपर राजस्थान, यूपी और हरियाणा में हत्या, हत्या का प्रयास, अपहरण और लूट के दर्जनों मामले दर्ज हैं. मंजू हुड्डा फिलहाल रोहतक जिला परिषद की चेयरपर्सन हैं.

उन्होंने कहा कि जिला परिषद की चेयरपर्सन रहते हुए मैंने लोगों के हित के लिए काम किए हैं. भाजपा ने मुझे अपना प्रत्याशी बनाकर चुनाव लड़ने का मौका दिया है उसके लिए मैं पार्टी की आभारी हूं और धन्यवाद देती हूं।

Tags:    

Similar News