हेडमास्टर गिरफ्तार: गणेश पूजा का पोस्टर व्हाट्सएप से किया डिलीट, मच गया हंगामा, प्राचार्य गिरफ्तार

By :  Aditya
Update: 2024-09-08 15:36 GMT

Teacher Arrest: सरकारी स्कूल के हेडमास्टर को स्कूल से जुड़े वॉट्सऐप ग्रुप से गणेश चतुर्थी की पोस्ट हटाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। प्रिंसिपल अल्पसंख्यक समुदाय से बताए जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार पोस्ट के हटाए जाने से हिंदु समुदाय के अन्य शिक्षक नाराज हो गए थे। मामला कोटा का है।


कोटा के बपावर कला के स्टेशन हाउस अधिकारी उत्तम सिंह के हवाले से बताया गया कि सामाजिक सद्भाव को बिगाड़ने के प्रयास के आरोप में स्कूल प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर लिया गया है।

"
"

जानकारी के मुताबिक, बपावर थाने के लटूरी गांव में शनिवार को जमकर हंगामा हुआ. मामला गणेश चतुर्थी पर भगवान गणपति की शुभकामनाएं देने का था. इस मामले में ग्रामीणों ने स्कूल प्रिंसिपल पर शुभकामनाएं डिलीट करने का आरोप लगाया. इसके बाद स्कूल के बाहर भी हंगामा हुआ और स्कूल प्रिंसिपल को हटाने की मांग उठाई गई.


इस मामले में ग्रामीणों की शिकायत पर पुलिस मौके पर पहुंची. ग्रामीणों ने प्रिंसिपल को हटाने के लिए ज्ञापन भी दिया। स्कूल प्रिंसिपल को शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

लटूरी गांव में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का सोशल मीडिया ग्रुप बना हुआ है. इससे लटूरी गांव के लोग भी जुड़े हुए हैं. शनिवार को गांव के भरत नागर ने इस व्हाट्सएप ग्रुप पर गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं देते हुए एक पोस्ट डाली। इसे स्कूल के कार्यवाहक प्रिंसिपल शफी मोहम्मद अंसारी ने डिलीट कर दिया।

करीब 2 घंटे बाद दूसरे शिक्षक ने पोस्ट की। उसे भी शफी मोहम्मद ने डिलीट कर दिया. इससे ग्रामीण भड़क गए और वे स्कूल पहुंच गए. उन्होंने स्कूल के बाहर नारेबाजी की. लोगों ने मांग की कि शफी मोहम्मद अंसारी को स्कूल से निकाला जाए, नहीं तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

Tags:    

Similar News