Lady Doctor Rape and Murder Case: जूनियर डॉक्टर की हत्या के विरोध में कर दिया देश भर में हड़ताल का एलान, सभी सेवाएं रहेंगी बंद

By :  HPBL
Update: 2024-08-16 04:33 GMT

Doctor murder case। कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और उसके बाद हत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. मामले में बुधवार की रात हुए हिंसक प्रदर्शन और तोड़फोड़ के बाद ये केस और ज्यादा उलझ गया है. कोलकाता के इस कांड को सुलझाने के लिए CBI की टीम जुट गई है और पूछताछ की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है.

गुरुवार को जहां एक ओर सीबीआई ने मृतका ट्रेनी डॉक्टर के तीन बैचमेट्स से पूछताछ की तो वहीं, टीम आरजी कर मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल सुरहिता पॉल को आगे की पूछताछ के लिए सीजीओ कॉम्प्लेक्स भी ले गई. उधर, इन बड़े घटनाक्रमों के बीच, IMA ने देशव्यापी हड़ताल का ऐलान किया है. इससे पहले दिन में FORDA (फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन) ने भी हड़ताल का ऐलान किया है.

"
"

कर दिया 24 घंटे का हड़ताल का एलान

देश में डॉक्‍टरों से जुड़े संगठन सुरक्षा को लेकर अपनी आवाज बुलंद कर रहे हैं. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (Indian Medical Association ) ने 17 अगस्‍त को देशव्‍यापी हड़ताल का ऐलान किया है. कोलकाता में महिला डॉक्टर की हत्या को लेकर आईएमए हड़ताल करेगा. हड़ताल 17 अगस्त सुबह 6 बजे से 18 अगस्त सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा।

आईएमए ने अस्‍पतालों को सेफ जोन घोषित करने के साथ ही सरकार से सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट को तुरंत लागू करने की मांग की है. कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में कल रात हुई हिंसा को लेकर भी आईएमए प्रदर्शन करेगा. इसके साथ ही फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (Federation of Resident Doctors Association) ने भी हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है. 

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्‍पताल (RG Kar Medical College and Hospital) में तोड़फोड़ के विरोध में डॉक्‍टरों के संगठन फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) ने हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है. FORDA ने ट्रेनी डॉक्‍टर रेप और मर्डर मामले में पहले भी दो दिन तक हड़ताल की थी.

हालांकि सरकार से बातचीत के बाद हड़ताल खत्‍म कर दी गई थी. ट्रेनी डॉक्‍टर रेप और मर्डर मामले में विरोध प्रदर्शन के दौरान बुधवार रात को कुछ लोग कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्‍पताल में घुस गए थे और उन्‍होंने जमकर तोड़फोड़ की थी. इस मामले में 12 से ज्यादा आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. 

मृतका ट्रेनी डॉक्टर के तीनों बैचमेट्स से CBI पूछताछ

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर की रेप और हत्या के मामले में तीन बैचमेट्स से पूछताछ की. ये वही बैचमेट्स हैं जो उस रात ड्यूटी पर थे जब यह दुखद घटना घटी थी.

सूत्रों के अनुसार, सीबीआई की टीम ने कई घंटे तक इन डॉक्टरों से पूछताछ की, ताकि मामले की तह तक पहुंचा जा सके. यह पूछताछ तब की गई जब डॉक्टर की हत्या से संबंधित जांच के तहत नए सबूत और जानकारी सामने आई थी.

Tags:    

Similar News