"पापा..मम्मी..भैया माफ कर देना मुझको" IAS की तैयारी कर रहे छात्र ने आठवीं मंजिल से लगायी छलांग...

By :  Aditya
Update: 2024-09-08 14:23 GMT

Civil Service Student: कहते हैं उम्मीदों का बोझ बहुत बड़ा होता है। कई बार जब ये बोझ असहनीय हो जाता है, तो अच्छे से अच्छा इंसान टूट जाता है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां IAS की तैयारी कर रहे एक स्टूडेंट ने अपनी जान दे दी। मामला महाराष्ट्र के ठाणे जिले का है, जहां सिविल सेवा परीक्षा की तैयार कर रहे 28 साल के छात्र ने खुदकुशी से सनसनी फैल गयी। परीक्षा के अभ्यर्थी ने इमारत की आठवीं मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी।

"
"

रात करीब साढ़े आठ बजे वर्तक नगर इलाके में ये घटना घटी। वर्तक नगर पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस को उस व्यक्ति के घर से एक 'सुसाइड' नोट मिला, जिसमें उसने अपने परिवार के सदस्यों से माफी मांगते हुए कहा कि वह सभी की बड़ी उम्मीदों को पूरा नहीं कर सका और उसके लिए इस दुनिया में जीवित रहना अब मुश्किल हो रहा है।

अधिकारी ने कहा कि उस व्यक्ति के दोस्तों के अनुसार, वो शायद डिप्रेशन में था क्योंकि वह संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा पास नहीं कर सका. इसलिए उसने यह कदम उठाया।

युवक हाउसिंग कॉम्प्लेक्स की आठवीं मंजिल पर स्थित अपने घर से कूद गया और जमीन पर गिर गया. उन्होंने बताया कि युवक को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस को उसके घर से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें उसने लिखा, 'मेरे लिए इस दुनिया में जीवित रहना मुश्किल है, मेरे माता-पिता, भाइयों और सभी से माफी चाहता हूं, मैं बहुत ऊंची उम्मीदें पूरी नहीं कर सका, मैं उनसे प्यार करता था, मेरी मौत के लिए कोई भी जिम्मेदार नहीं है.' शव को पोस्टमॉर्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेज दिया गया है।

Tags:    

Similar News