Skin Care Tips: करवा चौथ पर दिखना चाहती है चांद का टुकड़ा, तो अभी से फॉलो करें ये स्किन केयर टिप्स

Update: 2024-09-18 12:10 GMT

Skin Care Tips: करवा चौथ का त्यौहार आने वाला है और इसको लेकर महिलाओं में अभी से उत्सुकता देखने को मिल रहा है। 20 अक्टूबर रविवार के दिन करवा चौथ का त्यौहार मनाया जाएगा जिसका महिलाएं बेसब्री से इंतजार करती है। महिलाएं अपनी पत्नी उम्र के लिए इस दिन व्रत रखती हैं और इस दिन सोलह सिंगार कभी विशेष महत्व है।

इस खास दिन के लिए महिलाएं सिंगार के बारे में भी विशेष ध्यान रखती हैं। हर महिला इस दिन चांद की तरह खूबसूरत दिखना चाहती है। तो आज हम आपको एक ऐसे स्किन केयर टिप्स के बारे में बताएंगे जिसको अगर आप 1 महीने पहले से फॉलो करेंगे तो करवा चौथ के दिन आप चांद के टुकड़े की तरह खूबसूरत लगेंगी ।

"
"

स्किन एक्सपर्ट्स की माने तो कुछ सिंपल टिप्स को फॉलो करके आप करवा चौथ के दिन बेहद खूबसूरत दिख सकती हैं।ऐसे में आप त्वचा की अच्छी देखभाल के लिए स्किन केयर रुटीन बनाएं, जिसमें- क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग शामिल हो. इन तीनों रुटीन को फॉलो करके आप करवा चौथ से पहले-पहले निखरी त्वचा पा लेंगी।

रोजाना सनस्क्रीन का करें इस्तेमाल ( Karva Chauth Skin Care Tips)

डेली रूटीन में आपको सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना बंद नहीं करना चाहिए। आप घर के अंदर ही हो लेकिन रोजाना सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें इससे पिगमेंटेशन और सूरज की किरणों से त्वचा को नुकसान नहीं होगा।

केमिकल पील भी है जरूरी ( Karva Chauth Beauty Tips)

हफ्ते में एक बार केमिकल पील का इस्तेमाल करें. इससे डेड स्किन सेल्स को हटाने में मदद मिलती है। ये त्वचा को अंदर से निखारने के साथ-साथ रोम छिद्रों को भी खोलता है. बेस्ट रिजल्ट्स के लिए आप 2 5% AHA, 2% BHA, और 5% PHA पीलिंग सॉल्यूशन का इस्तेमाल करें. इसे लगाने केबाद अगले दिन सनस्क्रीन अप्लाई करना न भूलें।

सीरम का इस्तेमाल जरूर करें

आपको रोजाना सीरम का इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि इससे आपको एक्ने पिंपल की समस्या नहीं होगी। विटामिन सी वाले फेस सीरम का इस्तेमाल करें।

बेहतर नींद है जरूरी

करवा चौथ के 1 महीने पहले आपको बेहतर नींद लेना चाहिए क्योंकि नींद कम लेने से त्वचा पर इसका असर हो सकता है और त्वचा खराब हो सकती है।

खूब पानी पिए

करवा चौथ के 1 महीने पहले आपको रोजाना खूब पानी पीना शुरू कर देना चाहिए। इससे आपका चेहरा हाइड्रेट रहेगा और साथ ही त्वचा से जुड़ी कई समस्याएं नहीं होगी।

Tags:    

Similar News